Excise Policy Case: सुप्रीम कोर्ट मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए हुआ तैयार

Must Read

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है. सिसोदिया की जमानत याचिका पर 14 जुलाई को सुनवाई होगी. वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के सामने यह मामला रखा, जिस पर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

मालूम हो कि इससे पहले मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी ने दोनों मामलों में जमानत देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद सिसोदिया ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

वहीं, दूसरी तरफ राउज एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को मनीष सिसोदिया की पेशी हुई. जहां कोर्ट ने मनीष की हिरासत को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. इस दौरान कोर्ट ने सिसोदिया को बड़ी राहत दी. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मनीष सिसौदिया को पेश करने की मांग करते हुए एक आवेदन दायर की थी. सुनवाई के दौरान सिसोदिया के वकील ने कहा कि उन्हें प्रभावी सुनवाई के लिए शारीरिक रूप से पेश होने का अधिकार है. पेशी के अधिकार में कटौती नहीं होनी चाहिए. जिसके बाद न्यायाधीश ने कहा कि मनीष सिसोदिया को अदालत के समक्ष शारीरिक रूप से पेश होना होगा.

Latest News

Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे...

More Articles Like This