मणिपुर हिंसा: कांटो संबल और चिंगमंग में गोलीबारी, एक जवान घायल, पांच घरों में लगाई आग

Must Read

इंफालः मणिपुर में हिंसा का क्रम जारी है. इसी कड़ी में यह खबर आ रही है कि मणिपुर के कांटो संबल और चिंगमंग गांव में रविवार की रात जमकर गोलीबारी की गई. वहीं, कांटो संबल में पांच घरों को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया. अलग-अलग इलाके से तोड़-फोड़ और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं. गोलीबारी की घटना में एक जवान घायल हुआ है. हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में केंद्रीय बल तैनात हैं.

सेना ने बताया कि 18 जून (रविवार) की देर रात हथियारों से लैस बदमाशों ने कांटो सबल से चिंगमंग गांव की ओर बिना वजह गोलीबारी शुरू कर दी. आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सेना ने जवाबी फायरिंग की. इस दौरान गोली लगने से एक जवान भी घायल हो गया. उन्हें सैन्य अस्पताल लीमाखोंग ले जाया गया. जवान की हालत स्थिर है.

वहीं, एक स्थानीय निवासी ने बताया कि कल रात 12 बजे संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने कांटो सबल पर अचानक गोलीबारी करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं, इन उग्रवादियों ने तोड़-फोड़ भी की, वहीं पांच घरों में आग लगा दिया.

मालूम हो कि मणिपुर में एक महीने पहले भड़की मीतेई और कुकी समुदाय के लोगों के बीच जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. राज्य सरकार ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए 11 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया था और इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Latest News

National Science Day 2024: नेशनल साइंस डे आज, जानिए आज के दिन ही क्यों मनाया जाता है यह दिवस

National Science Day 2024: हर एक प्राणी का जीवन विज्ञान से जुड़ा हुआ है. हम अपने डेली लाइफ में किसी...

More Articles Like This