प्रतापगढ़: जयमाल के समय दूल्हे राजा ने कर दी दहेज की मांग, बदले में मिली रस्सी की वरमाला, बनाए गए बंधक

Must Read

प्रतापगढ़: शादी के दौरान दहेज की मांग को लेकर शादी कार्यक्रम में मारपीट होने और बिन दुल्हन बारात लौटने की तमाम घटनाएं आपके संज्ञान में आई होगी. इसी कड़ी में कुछ ऐसा ही मामला प्रतापगढ़ जिले से आ रहा है. यहां लालची दूल्हे राजा ने जयमाल के समय दहेज की मांग कर दी. इससे उन्हें रस्सी की वरमाला मिली. लड़की के परिजनों ने दूल्हे राजा को पेड़ से रस्सी बांध दिया. इसके साथ ही परिवार और बारातियों को भी बंधक बना लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाना लाई. पूरे दिन पंचायत चलती रही, लेकिन इसका नतीजा नहीं निकला.

जानकारी के अनुसार मानधाता क्षेत्र के हरखपुर में बुधवार की रात जौनपुर से बरात आई थी. बाजे-गाजे के साथ बारात पहुंची. लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों स्वागत किया. इसी बीच जयमाल के समय अचानक दूल्हा दहेज की मांग करने लगे, इससे खुशियों के बीच वहां सन्नाटा छा गया. लोग दूल्हे को समझाने के प्रयास में जुट गए, लेकिन वह अपनी जिद्द पर अड़ा रहा. फिर क्या था परिवार के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने दूल्हें ने दूल्हे अमरजीत को रस्सी से पेड़ से बांध दिया। साथ ही दूल्हे के कई रिश्तेदारों और बरातियों को भी बंधक बना लिया. इससे बरात में अफरा-तफरी मच गई.

मामले की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को अपने थाना लाई. थाने पर दिन भर पंचायत चलती रही, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. इस घटना की लोगों में चर्चा हो रही है, वहीं, घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This