पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले 6 नेता गिरफ्तार, राम मंदिर का उड़ाया था मजाक

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: बाराबंकी पुलिस ने राम मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले 6 नेताओं को गिरफ्तार किया है. इन नेताओं पर आरोप है कि ये राम मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने के साथ इन्होंने एक पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला भी किया था. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

जानिए पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला बाराबंकी जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र का है. जहां गणतंत्रता दिवस वाले दिन जनसत्ता राष्ट्रीय एकता पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पहुंचे. इस दौरान जनसत्ता राष्ट्रवादी एकता पार्टी के करीब 50 कार्यकर्ता दर्जन भर वाहनों से पार्टी के झंडे,  हूटर और डीजे बजाते हुए अयोध्या-लखनऊ हाईवे को जाम कर दिया. यहां पर वह राम मंदिर और प्रशासन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे थे.यहां राम मंदिर और प्रशासन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे थे.

पुलिस पर किया जानलेवा हमला

इस दौरान मामले की सूचना मिलते ही मोहम्मदपुर चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने देखा कि लखनऊ अयोध्या हाईवे जाम करने के चलते एंबुलेंस के साथ काफी वाहनों का लंबा जाम लग गया था. बता दें कि जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद ये कार्यक्रता बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिसकर्मियों ने जब प्रदर्शन के अनुमति के बारे में प्रदर्शनकारियों से पूछा तो वे पुलिस टीम पर हमलावर हो गए. इस दौरान चौकी इंचार्ज से हाथापाई देख सिपाही राजीव तिवारी पहुंचा तो हमलावरों ने गला दबाकर उसकी हत्या का प्रयास किया.

6 नेता गिरफ्तार

मामले की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. जिसके बाद मामला शांत हुआ. नगर कोतवाली पुलिस ने मोहम्मदपुर चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार सिंह की तहरीर पर 14 लोगों को नाम जद करते हुए 35 अज्ञात लोगों पर हत्या के प्रयास,  बलवा,  मारपीट,  हाईवे जाम करना सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना आदि धारों में केस दर्ज किया था. अब पुलिस ने इस मामले में पार्टी के 6 नेताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियुक्तों की स्कॉर्पियो,  वैगनआर व एक अन्य कार भी कब्जे में ली है. पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें-

Ramlala Daily Routine: राजकुमार की तरह हो रही रामलला की देखभाल, जानिए पूरी दिनचर्या

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This