Sonbhadra: नदी में चल रही थी शादी की रस्म, अचानक मगरमच्छ ने महिला को दबोचा, फिर..

Must Read

सोनभद्रः यूपी के सोनभद्र के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के बभनी गांव में शादी के रस्म के दौरान बड़ी घटना हुई. मगरमच्छ ने महिला पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. लोगों ने किसी तरह से महिला को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ाया और 108 एम्बुलेंस से घोरावल सीएचसी लाए. गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि तीन सप्ताह पहले भी नहाते समय गांव के युवक रामा आसरे के पैर को मगरमच्छ ने जकड़ लिया था, किसी तरह से उसकी जान बच पाई थी.

मगरमच्छ ने दाहिने हाथ को चपेट में ले लिया

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घोरावल कोतवाली क्षेत्र के बभनी गांव निवासी रामबली के पुत्र का विवाह बुधवार को हुआ था. शुक्रवार को मांगलिक रस्म चौथी के लिए दोपहर में परिवार के लोग गांव के कठहवा नदी के किनारे गए हुए थे. रश्म अदायगी के बीच स्नान के बाद महिलाएं बाहर निकल रही थी. उसी दौरान नदी में मौजूद एक मगरमच्छ ने दूल्हे की बुआ शिवकुमारी पर हमला कर दिया. मगरमच्छ ने उनके दाहिने हाथ को अपनी चपेट में ले लिया था.

लोगों ने मगरमच्छ के चंगुल से महिला को छुड़ाया

अचानक हुए हमले से वहां शोर-शराबा के बीच अफरा-तफरी मच गई. शोर सुनकर पास में ही काम कर रहे मजदूर व ग्रामीणों दौड़कर मौके पर पहुंचे. काफी प्रयास कर मगरमच्छ के चंगुल से महिला को छुड़ाया. घायल महिला को 108 एंबुलेंस से उपचार के लिए सीएचसी घोरावल ले जाया गया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. घटना की जानकारी वन कार्यालय को भी दी गई.
सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी सुरजू प्रसाद अस्पताल पहुंचे और महिला को प्राथमिक उपचार के लिए 1000 रुपये सहायता राशि दी. सरजू प्रसाद ने बताया कि महिला की हालत गंभीर है, इसलिए उसे जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है. सरकार द्वारा जो भी आर्थिक मदद होगी, महिला के उपचार के लिए दी जाएगी.

Latest News

Health News: शरीर में फाइबर की नहीं होगी कभी कमी, बस दूध में भिगोकर खाएं ये ड्राई फ्रूट

Health News: आज के परिवेश में सबसे कठिन काम शरीर को रोग मुक्त रख पाना है. आज की भागदौड़...

More Articles Like This