VIDEO: भारी बारिश से जलमग्न हुआ दुबई एयरपोर्ट, उड़ानें डायवर्ट, सड़के पानी में डूबी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

दुबईः मंगलवार को भारी बारिश के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दुबई, जो कि अपने शुष्क और गर्म तापमान के लिए जाना जाता है, बाढ़ में डूब गया. इस हलचल वाले शहर में भारी बारिश ने आम जन-जीवन से जुड़ी गतिविधियों को पूरी तरह से ठप कर दिया. शहर में बाढ़ की स्थिति ने जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंता बढ़ा दी है. भारी बारिश की वजह स दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में भी जलभराव हो गया. मालूम हो कि दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को दुनिया के सबसे व्यस्त एयर हब के तौर पर जाना जाता है.

एयरपोर्ट में जलभराव को देखते हुए आने वाली कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. दुबई एयरपोर्ट पर आम तौर पर एक सामान्य शाम में करीबन 100 विमानों का आगमन होता है, लेकिन जलवायु परिवर्तन के कारण वहां जिस तरह के हालात हैं, उसके चलते उड़ानों को डायवर्ट किया गया. हालांकि, 25 मिनट बाद वहां धीरे-धीरे विमानों का आगमन फिर से शुरू हो गया था.

भारी बारिश के कारण उड़ान संचालन में देरी हुई या उड़ानों को रद्द किया गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रनवे पूरी तरह से पानी से डूब चुका है. एयरपोर्ट की पार्किंग भी आधी डूब चुकी है. एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़कों में भी जलभराव देखने को मिला. दुबई शॉपिंग मॉल में भी घुटने भर पानी भर चुका है.

तेज बारिश के कारण दुबई की सड़कों को नुकसान हुआ है, विभिन्न घरों की छतों, दरवाजों और खिड़कियों से पानी रिसने लगा. तूफान का प्रभाव दुबई से आगे तक फैल गया है. पूरे संयुक्त अरब अमीरात के साथ पड़ोसी देश बहरीन भी बाढ़ में डूब गया. मौजूदा स्थिति को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. दूसरी तरफ बारिश और तूफान के कारण ओमान में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. बहरीन में भी तूफान के कारण स्थिति बेहद खराब हो गई है.

Latest News

Scotland के प्रथम मंत्री Hamza Yusuf ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बोले- “मैं बहुत भाग्यशाली हूं, क्योंकि ऐसा…”

Scotland News: अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से पहले ही स्कॉटलैंड के प्रथम मंत्री हमजा यूसुफ (Hamza Yusuf) ने...

More Articles Like This