Viral Video: पॉलीथिन के छप्पर में रहने वाले को मिली UPSC परीक्षा में कामयाबी, घर देख छलक पड़ेंगे आंसू

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Viral Video: 16 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है. बता दें कि इस साल परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने बाजी मारी है. इस परीक्षा में सफल होने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन सफलता उसे मिलती है जो अपने सपने को हर परिस्थिति में जीता है. कुछ ऐसा ही व्याख्या सोशल मीडिया देखने को मिला है. दरअसल, UPSC परीक्षा में बुलंदशहर के स्थानीय गांव रघुनाथपुर के रहने वाले पवन कुमार ने 239वीं रैंक हासिल की है. पवन के घर की हालात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर किसी का दिल पसीज उठा है.

तीसरी कोशिश में मिली कामयाबी

बता दें कि UPSC में पवन को तीसरे प्रयास में कामयाबी मिली है. उनकी इस सफलता के बाद पूरा परिवार खुशी से झूम उठा है. वहीं, उनके घर लोग बधाई देने पहुंच रहे हैं. पवन दिल्ली में रहकर UPSC की तैयारी कर रहे थे. सोशल मीडिया पर पवन के घर का वीडियो देखने के बाद हर कोई उनके जज्बे की जमकर तारीफ कर रहा है. उनके मां और बहन के चेहरे की खुशी देख आपके भी आंसू छलक पड़ेंगे. यहां देखें वीडियो…

 

पवन के पिता हैं एक किसान

बता दें कि पवन के पिता मुकेश एक किसान हैं और उनकी मां सुमन देवी एक घरेलू महिला. पवन की तीन बहने भी हैं. 2017 में पवन कुमार ने नवोदय स्कूल से इंटर किया था. इलाहाबाद से उन्होंने बीए किया. इसके बाद पवन दिल्ली में कोचिंग सेंटर में सिविल सर्विस की तैयारी करते थे. 2 साल कोचिंग करने के बाद पवन सेल्फ स्टडी करने लगे. जिसके बाद तीसरे प्रयास में उन्होंने सफलता हासिल की.

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This