रामनवमी के अवसर पर Stock Market बंद, MCX में शाम के सेशन में होगा कारोबार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market Holiday: घरेलू शेयर बाजार 17 अप्रैल, बुधवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर बंद रहेगा. इस वजह से एनएसई और बीएसई दोनों एक्सचेंज पर किसी तरह का कोई कारोबार नहीं होगा. मतलब कि आप आज के सत्र में किसी भी प्रकार के शेयरों की खरीद बिक्री नहीं कर पाएंगे. बता दें, रामनवमी को भगवान श्रीराम के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है.

नहीं होगी कोई ट्रेडिंग 

बीएसई और एनएसई के ट्रेडिंग हॉलिडे कैलेंडर की लिस्ट के अनुसार, 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर बाजार बंद हैं. इस दिन शेयर बाजार में किसी भी प्रकार की कोई ट्रेडिंग एक्टिविटी नहीं होगी. बीएसई और एनएसई पर कोई कारोबार नहीं होगा।

एमसीएक्स पर भी कारोबार बंद

बीएसई पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दिन इक्विटी, डेरिवेटिव, एसएलबी सेगमेंट और करेंसी डेरिवेटिव और इंटरस्ट रेट डेरिवेटिव सेगमेंट के साथ सभी सेगमेंट में ट्रेड पूरी तरह से बंद रहेगा. इसके अलावा कमोडिटी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म एमसीएक्स के सुबह के सत्र में कोई कारोबार नहीं होगा.  हालांकि, शाम के सेशन में ये ओपेन होगा. एमसीएक्स में शाम के सेशन में कारोबार 5 बजे से लेकर रात 11:55 तक होती है.

कब खुलेगा बाजार 

आज रामनवमी की छुट्टी के बाद 18 अप्रैल, दिन गुरुवार को शेयर बाजार खुलेगा. कल के सत्र में बाजार में सामान्य कारोबार होगा. इसके बाद एक मई को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर ही बाजार बंद रहेगा.

मई 2024 में शेयर बाजार में छुट्टियां 

मई 2024 में शेयर बाजार दो ट्रेडिंग सेशन में बंद रहेगा. पहली छुट्टी एक मई को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर बाजार बंद रहेगा. वहीं, दूसरी छुट्टी 20 मई को होगी. लोकसभा चुनाव के चलते मुंबई में वोटिंग के कारण भारतीय बाजार बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें :- Google यूजर्स को एक और झटका, अब नहीं मिलेगी ये सुविधा

 

 

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This