CM Yogi In Jammu: दिल्ली का लालकिला हो या श्रीनगर का लाल चौक, चारों ओर विकास हो रहा हैः CM योगी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Yogi in Jammu Kathua: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कठुआ में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जिला खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने उधमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील की.

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले सनातनी लोगों की आस्था से हमेशा खिलवाड़ किया गया. कांग्रेस ने हमारे आराध्यों के अस्तित्व पर सवाल खड़ा कर देशवासियों को निराश किया है. पहले काशी विश्वनाथ धाम विकसित हो गया है. पहले यहा संकरी गली थी. अब रोजाना 50000 लोग भी पहुंचे तो जगह की कमी नहीं होगी.

सीएम ने कहा कि जिस ब्रिटेन ने कई दशकों तक देश पर राज किया, उस ब्रिटेन को पीछे कर हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं. बड़ी-बड़ी इमारतें यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुआ. अन्यथा पिछली सरकारों ने इन इलाकों को लावारिस छोड़ दिया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा पर शक नहीं किया जा सकता, आज तक जब भी विपदा आई है, वह देश को छोड़कर भाग निकले हैं. सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अब देश को आगे बढ़ने का समय है. भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यूपी में भगवान भोलेनाथ की कावड़ यात्रा धूम धड़ाके के साथ निकाली जाती है. मैं आज यहां नहीं भारत के निर्माण के लिए पहुंचा हूं, मोदी जी को तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बने और डॉक्टर जितेंद्र सिंह को लगातार तीसरी बार सांसद बनाने के लिए आपके समक्ष आया हूं.

उन्होंने कहा कि चुनाव हो जाएंगे तो आप लोगों को अयोध्या आने की योजना बनानी चाहिए. अब अयोध्या आने में कोई समस्या नहीं है. जो कुछ वर्ष पहले गया होगा, उसे समस्या हुई होगी. अब सब बदल गया है. अयोध्या में सुरक्षा का बेहतर वातावरण है. यूपी में कोई गड़बड़ी करता है तो हम संकोच नहीं करते हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले अयोध्या का नाम लेने से भी लोग कतराते थे. उन्होंने कहा कि ‘जब अच्छी सरकार बनती है तो पांच सौ वर्षों का इंतजार भी समाप्त हो जाता है. जो एक्सीडेंटल हिंदू हैं, उन्होंने राम और कृष्ण को ही नकार दिया था.

उन्होंने कहा कि आज से पहले अयोध्या का नाम लेने से लोग डरते थे. पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद जब अयोध्या गया तो लोगों ने कहा कि आपके यहां आने से कुछ लोग नाराज हो सकते हैं तो मैंने जवाब दिया कि लोगों की नाराजगी को देखते हुए क्या वह अपने आराध्य से ना मिले. उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवा सकती थी. कांग्रेस कहती है कि राम हुए ही नहीं कृष्णा हुए ही नहीं.

सीएम योगी ने कहा के देश में एक मजबूत सरकार ने लोगों को कई सुविधाएं दीं. 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला. स्वास्थ्य की सुविधाएं भी नागरिकों को दी जा रही है. अब देश में पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देता है कि इसमें उसका हाथ नहीं है, क्योंकि उसे पता है कि अब भारत में मजबूत सरकार है.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर आतंकवाद को खत्म किया है. अब दिल्ली का लाल किला हो या श्रीनगर का लाल चौक, चारों ओर विकास हो रहा है.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This