कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, इस प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने से किया मना; जानिए मामला

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: सूरत, इंदौर के बाद कांग्रेस को ओडिशा में भी एक बढ़ा झटका लगा है. दरअसल, ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने इस संबंध में पार्टी को पत्र भी लिखा है. कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने पार्टी पर आरोप लगाया कि उनको किसी प्रकार की फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं की जा रही है. इस वजह से चुनाव में आ रहे खर्च को संभाल पाना मुमकिन नहीं है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी फंडिंग के बिना चुनावी कैंपेन करना मेरे लिए संभव नहीं है इसलिए मैंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. टिकट लौटा रही हूं. इस सीट से बीजेपी ने प्रवक्ता संबित पात्रा को चुनाव में उतारा है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने लिखा पत्र

जानकारी दें कि कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने पार्टी के महासचिव वेणुगोपाल को एक पत्र लिखकर चुनाव ना लड़ने और टिकट वापस करने की बात कही है. अपने पत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ने लिखा कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा कैंपेन बुरी तरह प्रभावित हुआ है क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है. इसको लेकर जब मैंने ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी डॉ. अजॉय कुमार जी को बताया तो उन्होंने साफ कहा कि आप खुद इसका इंतजाम करिए. आप इसका बचाव स्वयं कीजिए.

मैंने सब कुछ लगा दिया

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि मैं एक सैलरीड प्रोफेशनल जर्नलिस्ट थी. 10 साल पहले मैंने चुनावी राजनीति में प्रवेश किया. मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है. मैंने प्रगतिशील राजनीति के लिए पब्लिक डोनेशन ड्राइव भी चलाया लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली. मैंने अनुमानित अभियान खर्च को न्यूनतम करने का भी प्रयास किया. इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ.

मैंने पार्टी से मांगी मदद

कांग्रेस की प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने अपन पत्र में कहा कि मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी. इसलिए मैंने आपके और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के सभी दरवाजे खटखटाए और उनसे पूरी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार के लिए आवश्यक फंड देने का आग्रह किया. हालांकि, किसी से कोई मदद नहीं मिली. कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि फंड ना होने से साफ है कि केवल फंड की कमी हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है.

Latest News

Russia Army Safety Shoes: रुसी सेना ने की भारतीय जूतों की डिमांड, बिहार के इस शहर में हो रहा है तैयार

Russia Army Safety Shoes: भारत का सबसे पिछड़ा राज्य बिहार धीरे-धीरे विकास की तरफ अपने कदम बढ़ा रहा है....

More Articles Like This