Election 2024: मसूरी में गरजे जेपी नड्डा, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों का उत्तराखंड में आने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचार को धार देने के लिए उत्तराखंड पहुंचे. यहां वे मसूरी में आयोजित जनसभा में टिहरी सीट से प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जनसभा में पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने उनका स्वागत किया. वहीं, महिला मोर्चा की ओर से भी उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया.

देवभूमि को प्रणाम कर की अपने संबोधन की शुरुआत
देवभूमि को प्रणाम कर जेपी नड्डा ने अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि विकसित भारत के संकल्प के साथ आज हम आगे बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. कोरोना काल में भारत की ताकत को सबने देखा है. लॉकडाउन लगाया, लोगों को बचाने का काम किया, वैक्सीन बनाई, दुनिया को नई राह दिखाई. देश ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं. कई महामारी में वैक्सीन दशकों तक नहीं आई, लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वैक्सीन कम समय में बनाकर मिसाल कायम किया. डिजिटल के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं.

बदल रही है भारत के गांवों की तस्वीर
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारत के गांवों की तस्वीर बदल रही है. मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में शौचालय, पानी, सड़क सुविधा मिल रही है. सड़कों का जाल बिछ रहा है. पहले गांवो में लोग पैदल चलते थे, लेकिन आज सड़क सुविधा से लोग जुड़े हैं. पहले लोग गंभीर बीमारी से इलाज नहीं करा पाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने पांच लाख तक की मुफ्त स्वास्थ्य योजना दी है. भाजपा के संकल्प पत्र में अब 70 साल से ऊपर के लोगो को भी पांच लाख तक का उपचार देने का वादा किया गया है.

मसूरी में पर्यटन विकास के लिए काम हो रहा है
उन्होंने कहा कि पहले महिलाएं घरों में लकड़ी जलाकर खाना बनाती थीं, लेकिन मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना दी. पूर्व सैनिक 40 साल से वन रैंक वन पेंशन की लड़ाई लड़ रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के लिए एक लाख करोड़ खर्च किया. मोदी सरकार ने 10 साल में ऑल वेदर रोड बनवाई, बॉर्डर एरिया में सड़को और सुविधाओं को बढ़ाया है. उत्तराखंड को मोदी सरकार ने कई विकास योजनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने राजनीति की परिभाषा और सोच बदली है. चार धाम की सड़कें बन रही हैं. कर्णप्रयाग रेल परियोजना बन रही, मसूरी में पर्यटन विकास के लिए काम हो रहा है.

सरकार ने गांव से लेकर शहर तक किए है विकास के कार्य
जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने गांव से लेकर शहर तक विकास के कार्य किए हैं. अब हर घर सौर ऊर्जा होगी. बिजली बिल जीरो करने के लिए मोदी सरकार काम कर रही. चार करोड़ घर देश में बने हैं. अभी तीन करोड़ घर और बनाए जाएंगे. वहीं, उन्होंने जनता से टिहरी लोकसभा से माला राज्य लक्ष्मी शाह को विजयी बनाने की अपील की.

विपक्ष में सबने अलग-अलग बनाया संकल्प पत्र
जेपी नड्डा ने विपक्ष के संकल्प पत्र पर कहा कि विपक्ष में सबने अलग-अलग संकल्प पत्र बनाया, सभी मिल नहीं पा रहे हैं. इंडिया गठबंधन में सारे भ्रष्टाचारी मिल गए, कांग्रेस शासन काल में धरती से लेकर आसमान तक घोटाला किया. यूपी में गोमती रिवर घोटाला, लैपटॉप घोटाला किया, लालू ने जमीन के बदले नौकरी, चारा घोटाला किया, ममता बनर्जी सरकार में घोटाले हुए, सारे परिवार की पार्टियां हैं. इंडिया गठबंधन के कई नेता या तो जेल में हैं या बेल पर हैं. उन्होंने जनता से अपील किया कि अबकी बार चार सौ पार को सफल बनाना है.

हर अच्छे काम का विरोध करती है कांग्रेसः धामी
जनसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं शहीदों की धरती को नमन करता हूं. उत्तराखंड को बेहतर और श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सरकार काम कर रही है. यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य है. नकल विरोधी कानून को संकल्प पत्र में स्थान दिया गया है. उत्तराखंड में तो हमने लागू कर दिया. दंगा विरोधी कानून बनाया है, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा, लेकिन कांग्रेस उसमें में भी राजनीति कर रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में आज देश आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस चुनाव हारती है तो ईवीएम का बहाना बनाती है.

Latest News

Solar Storm: सूर्य में होगा भयंकर विस्फोट, धरती से टकराएगा सौर तूफान! वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

Solar Storm: वैज्ञानिकों ने एक बार फिर सूर्य में शक्तिशाली विस्‍फोट होने की चेतावनी दी है. बता दें कि...

More Articles Like This