‘जो चांदी के चम्मच में खाते हैं, उनको मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं; चुनावी जनसभा में बोले प्रधानमंत्री

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी झारखंड के पलामू पहुंचे, जहां पर उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने यहां पर कहा कि देश के लोग एक वोट के महत्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं. 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया, ऐसा काम किया कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लग गई थी.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि आपके एक वोट ने भाजपा-NDA की सरकार बनाई और आपके इस एक वोट की ताकत का परिणाम क्या हुआ? आज भारत का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है. 500 साल से हमारी कितनी ही पीढ़ियां संघर्ष करती रहीं, इंतजार करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे. 500 साल लंबा अविरत संघर्ष चला.

झारखंड में पीएम मोदी ने कही ये बात

इस जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शायद दुनिया में इतना लंबा अविरत संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट की ताकत देखिए. 500 साल तक अनेक पीढ़ियां बीत गईं, लेकिन जो काम नहीं हुआ वो आपके एक वोट से, आज राम मंदिर बन गया.

पीएम मोदी ने यहां पर कहा कि एक वो स्थिति थी जब आतंकी हमले के बाद कांग्रेस की डरपोक सरकार दुनिया भर में जा जाकर रोती थी. वो वक्त चला गया जब हम दुनिया में जाकर रोते रहे. आज स्थिति ये है कि पाकिस्तान दुनिया में जा जाकर रो रहा है. ‘बचाव-बचाव’ चिल्ला रहा है. आज पाकिस्तान के नेता कांग्रेस के इस शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं लेकिन मजबूत भारत तो अब मजबूत सरकार ही चाहता है.

मैं गरीबी में जी कर आया हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे जीवन को आप भली-भांति जानते हैं. मैं गरीबी का जीवन जीकर आया हूं. मैंने गरीबी को जीया है. गरीब की जिंदगी कितनी तकलीफ वाली होती है, उससे मैं गुजरते-गुजरते यहां आया हूं. इसलिए 10 वर्षों में गरीब कल्याण की हर योजना की प्रेरणाओं ने मेरे अपने जीवन के अनुभव से जन्म लिया है. ये आंसू वही समझ सकता है जिसने गरीबी देखी हो, जिसने मां को धुंए में खासते देखा नहीं उसे ये आंसू कभी समझ नहीं आ सकते.

राहुल गांधी पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पलामू की रैली में कहा कि जिसने अपना पेट बांधकर मां को सोते नहीं देखा, जिसने लोटा भर पानी पीकर मां को भूख मिटाते नहीं देखा, जिसने अपनी बीमारी को छिपाते नहीं देखा, शौचालय के अभाव में पीड़ा और अपमान सहते नहीं देखा वो मोदी के इन आंसुओं का मर्म नहीं समझेगा, लेकिन ये कांग्रेस के शहजादे मोदी के आंसुओं में अपनी खुशी ढूंढ रहे हैं. कहते हैं कि मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं. वो तो गर्व से कहते हैं कि उनके घर में कई प्रधानमंत्री थे. वे चांदी के चम्मच से खाते रहे. गरीब की, दलित और आदिवासी झोपड़ी में फोटो खिंचवाते रहे लेकिन गरीब के लिए कुछ नहीं किया.

यह भी पढ़ें: 6 मई से BJP विधायक राजेश्वर सिंह निकालेंगे संकल्प पद यात्रा, “एक्स” पर पोस्ट कर दी जानकारी

Latest News

Pakistan Taliban War: अफगानिस्तान बॉर्डर पर भिड़े पाकिस्तान-तालिबान, 6 की मौत; 5 घायल

Pakistan Taliban War: अंग्रेजों द्वारा बनाए गए अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच डूरंड लाइन दोनों देेशों के बीच विवाद का सबसे...

More Articles Like This