आज नामांकन दाखिल करेंगे राजनाथ सिंह, बीजेपी मुख्यालय से निकलेगी रथ यात्रा; CM योगी-धामी रहेंगे मौजूद

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajnath Singh File Nomination: भारत में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है. बीते 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो गई है. वहीं, अब राजनीतिक दल तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं. पीएम मोदी राहुल गांधी समेत सभी पार्टियों के दिग्गज नेता धुंआधार प्रचार कर रहे हैं. वहीं, आज रक्षा मंत्री और भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह लखनऊ से नामांकन दाखिल करेंगे.

बता दें कि राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर रविवार को बीजेपी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बैठक की. इस दौरान नामांकन कार्यक्रम को यादगार बनाने का निर्देश दिया गया. राजनाथ सिंह के साथ जुलूस में सीएम योगी और उत्तराखंड के सीएम धामी समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

ये लोग होंगे शामिल

ज्ञात हो कि रक्षा मंत्री और भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. आज उनके नामांकन जुलूस में सीएम योगी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और मेयर सुषमा खर्कवाल भी शामिल होंगी. जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह नामांकन के लिए रथ पर सवार होकर कलेक्ट्रेट जाएंगे.

बीजेपी मुख्यालय से निकलेगी रथ यात्रा

जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 10 बजे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचेंगे. फिर वहां से जुलूस के साथ में नामांकन करने जाएंगे. लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि नामांकन कार्यक्रम के सिलसिले में मंत्री, महापौर, विधायक, पदाधिकारी और तमाम कार्यकर्ता हजरतगंज में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर सुबह 9:00 बजे तक इकट्ठा हो जाएंगे.

12 बजे पहुंचेंगे कलेक्ट्रेट

जानकारी के मुताबिक, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले राजनाथ सिंह का सैकड़ों जगहों पर भव्य स्वागत किया जाएगा. बता दें कि जुलूस को लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ-साथ अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और नामांकन को यादगार बनाने का निर्देश दिया.

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह, इतिहास में पहली बार दस भारतीय फिल्में आफिशियल सेलेक्शन में दिखाई जा रही है

Entertainment News: हालीवुड की मशहूर अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने फ्रेंच अभिनेत्री जुलिएट बिनोश और कैमिली कोटीन के साथ मंगलवार...

More Articles Like This