Lok Sabha Elections: वरुण गांधी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बीजेपी के लिए सुल्तानपुर में करेंगे प्रचार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद वरुण गांधी को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया. जिसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे, कि वो इंडिया गठबंधन के टिकट से या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अब इन अटलकों पर विराम लग गया है. बताया जा रहा है कि वरुण गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. बल्कि वो अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर में चुनाव प्रचार करेंगे.

मां के लिए करेंगे प्रचार

दरअसल, पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह जितिन प्रसाद को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है. इन सब के बीच वरुण गांधी के चुनाव न लड़ने की जानकारी उनकी टीम ने दी है. बताया जा रहा है कि वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर में चुनाव प्रचार पर फोकस करेेंगे.

वरुण गांधी भाजपा के सच्चे सिपाही

गौरतलब है कि बीते दिनों वरुण गांधी के टिकट कटने के बाद यूपी भाजपा अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई थी. चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि इस बार पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का अवसर नहीं दिया है, लेकिन वह हमारे साथ हैं. उनके बारे में पार्टी नेतृत्व ने जरूर कुछ बेहतर ही सोच रखा होगा. वरुण गांधी भाजपा के सच्चे सिपाही हैं. पूरा भरोसा है कि वह भाजपा में ही रहेंगे. वह गांधी परिवार से आते हैं और भाजपा ने ही उन्हें तीन बार सांसद बनाया’.

इस वजह से नहीं मिला टिकट

बीजेपी द्वारा वरुण गांधी के टिकट काटने के बाद से तरह-तरह की प्रतिक्रया सामने आईं. माना जा रहा है कि बीते कुछ वर्षों में वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. कभी केंद्र की मोदी सरकार तो कभी राज्य की योगी सरकार पर निशाना साध रहे थे. शायद यही वजह है पार्टी लाइन से अलग स्टैंड लेने की वजह से उनकी स्थिति कमजोर हुई और भाजपा ने उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी.

हालांकि, बीजेपी ने वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से फिर टिकट दिया है. वहीं, अधीर रंजन ने कहा, ‘वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. अगर वह कांग्रेस में आते हैं तो हमें खुशी होगी. इन सबके बीच अटकलें लगाई जा रही थी कि वरुण गांधी बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस या सपा या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अब इन अटकलों पर विराम लग गया है और यह स्पष्ट हो गया है कि वरुण गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगे.

Latest News

Lok Sabha Election 2024: सुबह 9 बजे तक कहां- कितना हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. आज 8 राज्यों...

More Articles Like This