Ajay Devgn, शाहरुख खान और Akshay Kumar को HC ने भेजा नोटिस, जानें क्यों?

Must Read

Allahabad High Court Notice: उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की तरफ से फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को नोटिस जारी किया है. आपको बता दें कि पान मसाले का विज्ञापन करने के मामले में कोर्ट ने ये नोटिस जारी किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

कैबिनेट सचिव को जारी किया गया था नोटिस
आपको बता दें कि इस मामले में याचिकाकर्ता ने बीते 22 अक्टूबर को सरकार को प्रतिवेदन दिया था. तब मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. इसके बाद उच्च न्यायालय ने अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को इस मामले में नोटिस जारी किया था. जानकारी के मुताबिक इस याचिका को सरकार के वकील ने पीठ से इस अपील को खारिज करने की अर्जी दी थी.

नोटिस जारी कर जवाब किया तलब
दरअसल, शुक्रवार को इस मामले की हुई सुनवाई. सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से उप सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे कोर्ट में पेश हुए. उन्होंने बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया गया है.

जानिए कब होगी सुनवाई
इस मामले में जानकारी देते हुए केंद्र सरकार के वकील ने लखनऊ पीठ को बताया कि इसकी सुनवाई उच्चतम न्यायालय भी कर रहा है. इस कारण याचिका खारिज कर दिया जाए. इसके बाद न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित किया है. दरअसल, अब इस मामले की सुनवाई 9 मई, 2024 को होगी. अदालत को ये जानकारी भी दी गई कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कंपनी से करार रद्द कर दिया था. बावजूद इसके विज्ञापन दिखाने पर संबंधित पान मसाला कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा है.

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This