Horoscope: सोमवार को कौन होगा परेशान, किसे मिलेगी अच्छी खबर, जानिए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 11 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 11 दिसंबर दिन सोमवार को मार्गशीर्ष (अगहन) कृष्ण पक्ष की उदयातिथि त्रयोदशी है. सोमवार के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई खुशियों को लेकर आने वाला है. व्यवसाय में धन लाभ होगा. बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आज आपको स्वयं को सिद्ध करने के लिए कई मौके मिलेंगे.

वृष: इस राशि के जातकों की आज कुछ खास लोगों से मुलाकात हो सकती है. अगर आप पिछले ज्यादा समय से परेशानी में फंसे हैं तो इसका समाधान होगा. कार्यक्षेत्र पर आपकी तारीफ हो सकती है.

मिथुन: आज का दिन थोड़ा भारी हो सकता है. किसी बात को लेकर मन परेशान हो सकता है. परिवार के साथ समय बिताएंगे. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से बचें. बड़ों की कही बातों को मानें. भविष्य को लेकर योजना बना सकते हैं.

कर्क: आज आपका दिन मिला जुला रहेगा. अवैवाहिक जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. विद्यार्थियों के पक्ष में कोई अच्छी खबर आ सकती है. व्यापार में बड़ा लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: 11 December Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

सिंह: इस राशि के जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा. स्पोर्ट्स से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. बच्चों को माता पिता का सहयोग मिलेगा. किसी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

कन्या: आज का दिन सामान्य रहेगा. मीडिया से जुड़े जातकों को कई बड़ी उपलब्धियांं हासिल हो सकती हैं. यात्रा के लिए आज का दिन मंगल है. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

तुला: आज का दिन आपके लिए कई उपबलब्धियां लेकर आने वाला है. जीवन में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. व्यापार में कोई खास लाभ नहीं होगा. परेशानियां घेर सकती हैं.

वृश्चिक: आज आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे. इन लोगों से आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा. किसी व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिऩ शानदार रहने वाला है.

धनु: आज का दिन शांतप्रिय रहेगा. रुपये पैसे की लेनदेन में सावधानी बरतें. फिजुल की बातों में ना पड़ें. दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं. घर से बाहर जाने के दौरान घर के बड़ों का आशीर्वाद जरुर लें.

मकर: संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद समाप्ता होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. अभ्यर्थियों को करियर को लेकर सावधान रहना चाहिए.

कुंभ: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी करने वाले जातकों को ऑफिस में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है.

मीन: नौकरी कर रहे जातकों की तलाश सामाप्त होगी. संतान की ओर से कोई बुरा समाचार मिल सकता है. कार्यक्षेत्र पर अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रेम के रिश्तों में दूराव हो सकता है.

(अस्वीकरण : इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Budaun: डीसीएम और पिकअप की टक्कर, दो लोगो की मौत, तीन घायल

Budaun News: यूपी के बदायूं से सड़क हादसे की खबर आ रही है. रविवार की सुबह बदायूं-दातागंज मार्ग पर...

More Articles Like This