Oscar विनिंग डॉक्यूमेंट्री के रियल एक्टर्स को नहीं मिली फूटी कौड़ी, उलटा लिए एक्टिंग के पैसे

Must Read

Film Stars Allegations: आए दिन बॉलीवुड से तरह तरह की खबरें आती रहती हैं. कई बार एक्टर्स को काम के बदले पैसे नहीं मिलने या कम मिलने के आरोप लगते हैं. क्या हो जब एक्टिंग करने पर फूटी कौड़ी न मिले. हम बात कर रहें हैं ऑस्कर विनिंग डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की. दरअसल ये डॉक्यूमेंट्री रियल लाइफ पर आधारित थी. खास बात ये है कि इस कहानी के असल पात्रों ने ही रोल प्ले किया था. उनकी शानदार एक्टिंग के बदौलत भारत को ऑस्कर तो मिला लेकिन उन्हें एक पैसा भी नहीं मिला. फिल्म के 2 दो लीड आदिवासी रियल एक्टर्स ने मेकर्स पर ये गंभीर आरोप लगाएं हैं. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.

बोम्मन और बेली ने लगाए गंभीर आरोप
आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डॉक्यूमेंट्री निर्देशक कार्तिकी ने किया है. ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी डॉक्यूमेंट्री इस फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ में काम कर चुके दो आदिवासी जोड़े बोम्मन और बेली ने निर्देशक और प्रोडक्शन हाउस पर गंभीर आरोप लगाया है.

आदिवासी जोड़े ने भेजा नोटिस
इस आदिवासी जोड़े ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजा दिया है, जिसमें इन्होंने मेकर्स से 2 करोड़ रुपये मांगे हैं. आरोप लगाया है कि डॉक्यूमेंट्री में उन्हें रियल हीरो की तरह दिखाया तो गया लेकिन इनसे फाइनेंशियल हेल्प ली गई.

कार्तिकी के पास नहीं थे शूट करने के पैसे
आपको बता दें कि आदिवासी जोड़े ने एक इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि, “निर्देशक कार्तिकी ने कहा था वो शादी का सीन एक दिन में शूट करना चाहते थे. उनके पास पैसे नहीं थे. उन्होंने हमसे पैसे की मदद करने के लिए कहा. हमारे 1 लाख के करीब पैसे लग गए. कार्तिकी ने कहा था कि वो पैसा लौटा देंगे लेकिन अभी तक नहीं लौटाए.” आदिवासी जोड़े ने इसके आगे कहा, “जब भी हम उन्हें फोन करते हैं तो कहा जाता है कि बिजी हैं. जल्द ही जवाब देंगे. लेकिन काफी वक्त बीत गया और अब तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.”

क्या मेकर्स ने की धोखाधड़ी?
आगे उन्होंने कहा कि, “फिल्म की सक्सेस के बाद निर्देशक का हमारे प्रति बर्ताव बदल गया है. आदिवासी पहचान इस डॉक्यूमेंट्री में अहम भूमिका रही, लेकिन हमें अवॉर्ड छूने की अनुमति भी नहीं थी. हमारे पास तो मुंबई ये कोयंबटूर लौटने के बाद नीलगिरी जाने के पैसे तक नहीं थे. जब हमने पैसे मांगे तो कहा कि पैसे नहीं है जल्दी देंगे. फिर कहा कि अकाउंट में पैसे डाल दिए लेकिन जब अकाउंट चेक किया तो उसमें मात्र 60 रुपये थे.

यह भी पढ़ें-

Latest News

लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी को नेपाल ने फिर बताया अपना हिस्सा, नए नोट पर छापा नया नक्शा

Nepal New Currency Note: नेपाल एक बार फिर से भारत के साथ विवाद के मूड में नजर आ रहा...

More Articles Like This