Bollywood News: बॉलीवुड के 2 महानायकों के लिए शुभ रहा ये भूतहा बंगला, जानिए पूरी कहानी

Must Read

Rajesh Khanna Ashirwad was famous: बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह शाहरूख खान की फिल्म ‘जवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया है. शाहरूख की एक झलक पाने के लिए उनके घर ‘मन्नत’ के बाहर फैंस की भीड़ उमड़ती रहती है. एक वक्त ऐसा भी था जब ‘मन्नत’ की तरह ‘आशीर्वाद’ के बाहर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते थे.

लोग सदी के महानायक की एक झलक पाने के लिए खड़े रहते थे. दरअसल, ये महानायक कोई और नहीं, बल्कि राजेश खन्ना हैं. उन्होंने अपने बंगले का नाम ‘आशीर्वाद’ रखा था. राजेश खन्ना के अलावा एक और सुपरस्टार थे, जिसके बंगला बहुत शुभ था. आइए बताते हैं.

बेहद शुभ था ये घर
दरअसल, शाहरूख के ‘मन्नत’ की तरह 70 के दशक में सुपरस्टार राजेश खन्ना का बंगला ‘आशीर्वाद’ भी बहुत फेमस था. काका के लिए ये बंगला बहुत शुभ था. ऐसा कहा जाता है कि जब राजेश खन्ना इस बंगले में शिफ्ट हुए, उसके बाद उनकी 15 फिल्में लगातार हिट हुईं थीं. वह इस बंगले को काफी पसंद करते थे. खास बात ये है कि उन्होंने इस घर को राजेंद्र कुमार से खरीदा था.

राजेंद्र कुमार का भी बसता था दिल
बताया जाता है कि राजेंद्र कुमार का करियर पीक पर था, तब उन्होंने एक घर खरीदने का फैसला किया था. जब राजेंद्र कुमार ने इस बंगले को देखा, तो उन्हें पहली नजर में ही बंगला पसंद आ गया. हालांकि, लोगों ने उन्हें बताया कि ये भूतहा बंगला है, लेकिन राजेंद्र का इस पर दिल आ गया था. इसलिए उन्होंने घर को 65 हजार में खरीद लिया.

इसके बाद राजेश खन्ना को भी एक बंगले की तलाश थी. तब राजेश खन्ना ने राजेंद्र कुमार के बंगले को देखा और खरीदने का मन बना लिया. राजेश ने इस बंगले को इसलिए खरीदा कि उनकी किस्मत राजेंद्र कुमार की तरह चमक जाएगी. तब राजेंद्र कुमार ने इस बंगले का नाम ‘डिम्पल’ रखा था, जो की उनकी बेटी का नाम था. इसके बाद राजेश ने इस बंगले को 3.5 लाख में खरीदा और इसका नाम बदलकर ‘आशीर्वाद’ रख दिया.

90 करोड़ रुपये में बिका बंगला
इस बंगले को ‘डिम्पल’ कहें या ‘आशीर्वाद’ दोनों महानायकों को इससे बहुत प्यार था. ये बंगला दोनों के करियर के लिए काफी लकी साबित हुआ. कहा जाता है कि राजेंद्र ने बिना किसी की सलाह के ये बंगला बेच दिया था. राजेंद्र कुमार के ऐसा करने पर उनकी पत्नि काफी नाराज हो गईं थीं. जानकारी के मुताबिक राजेश खन्ना के निधन के बाद ये बंगला 90 करोड़ में बिका.

Latest News

प्रभु को हिसाब देने का पवित्र दिन, मृत्यु का दिन है: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, रावण के बुरे कर्मों से परेशान होकर विभीषण जब श्रीराम...

More Articles Like This