12th Fail Teaser: UPSC एस्पिरेंट्स के स्ट्रगल को बताएगी फिल्म, टीजर ने मचाया धमाल

Must Read

12th Fail Teaser Out: देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी पर आधारित फिल्म 12th Fail का टीजर आज सामने आया है. टीजर के आउट होने के साथ ही लोगों की अंदर इस फिल्म को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है. दरअसल, फिल्म 12th फेल को परिणिता, मुन्ना भाई एमबीबीएस, 3 ईडियट्स और संजू जैसी हिट फिल्मों को बनाने वाले विधु विनोद चोपड़ा बना रहे हैं. बहुप्रतिक्षित फिल्म ट्वेल्थ फेल एक सच्ची घटना पर आधारित है. इस फिल्म का इंतजार काफी समय से फैंस कर रहे थे. इसके टीजर को अब जारी कर दिया गया है.

ये कहानी दिल्ली के यूपीएससी हब कहे जाने वाले मुखर्जी नगर से शुरू होती है. 12th फेल, कभी हार नहीं मानने वाले लोगों की कहानी को बयां करती है, जो लाख असफलताओं के बाद भी उठकर खड़े होने का दम रखते हैं. सिनेमाघरों में 11 अगस्त से गदर 2 के साथ इसका टीजर दिखाया जाएगा.

क्या कहती है कहानी
अनुराग पाठक की लिखी नॉवेल पर बेस्ड ये फिल्म, आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी के लाइफ स्ट्रगल पर आधारित है. सबसे बड़ी बात ये कि फिल्म को मुखर्जी नगर में ही यूपीएससी एस्पिरेंट्स के साथ ही फिल्माया गया है. फिल्म में उनकी मेहनत, जिंदगी, कभी ना हार मानने वाले धैर्य, और सच्ची दोस्ती की झलक देखने को मिलेगी.

‘रीस्टार्ट’ देगा नई एनर्जी
फिल्म में हार से ना डरने वाली पीढ़ी के लिए ‘रीस्टार्ट’ नाम का एक बेहद शानदार गाना है जिसे शांतनु मोइत्रा ने कंपोज किया है. इस गाने को स्वानंद किरकिरे और रफ्तार ने लिखा है. आपको बता दें इस फिल्म को जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयाली भाषा में 27 अक्टूबर 2023 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. फिल्म में विक्रांत मेसी लीड रोल में नजर आएंगे.

अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट है ये फिल्म
विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म के टीजर पर बात करते हुए कहा कि यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट है. अगर यह फिल्म कुछ व्यक्तियों को भी ईमानदारी और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा.

यह भी पढ़ें-

Latest News

03 May Ka Rashifal: शुक्रवार को सिंह और मकर राशि के जातकों को होना पड़ेगा परेशान, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 03 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This