Winter Drinks: सर्दियों में पिएं ये ड्रिंक्स, बॉडी रहेगी गर्म, ये रही आसान रेसिपी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Winter Drinks: सर्दी का मौसम चल रहा है. सर्दी के मौसम में गर्म ड्रिंक्स पीने से न केवल हमारी बॉडी गर्म रहती है, बल्कि सर्दी-जुखाम में गले को राहत भी मिलती है. लेकिन, ज्‍यादातर लोगों को समझ में नहीं आता है कि हर बार क्या नया बनाया जाए. यह समस्‍या अगर आपके साथ भी होती है, तो परेशान ना हों. आज के इस लेख में हम आपको कुछ आसान ड्रिंक्स की रेसिपी बताएंगे, जिनको पिने से आपको सर्दी में भी गर्मी का अहसास होगा. चलिए जानते हैं…
क्रीमी कैरेमल लाटे

अगर आप घर पर आसानी से कैफे जैसी कॉफी बनाना चाहते हैं, तो क्रीमी कैरेमल लाटे बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए दूध को एक मग में रखें और फ्रोथिंग मशीन से झाग बना लें. इसके बाद उसे 30-35 सेकेंड तक गर्म कर लें. इसके बाद एक कप में पानी गर्म करें और कॉफी मिलाएं. इसके बाद, इसमें दूध डालें और एक चम्मच से हल्के हाथों से झाग को कॉफी को ऊपर रखें. स्वीट फ्लेवर लाने के लिए इसमें कैरेमल सीरप डालें और गर्मा-गर्म क्रीमी कैरेमल लाटे का लुफ्त उठाएं.

चॉकलेट एग्गनोग

ठंडी के मौसम में चॉकलेट एग्गनोग पीना काफी मजेदार होता है. इसे बनाने के लिए, अंडे की जर्दी और चीनी को विस्क करके, एक थिक मिश्रण बना लें. इसके बाद, एक पैन में दूध और जायफल को मध्यम आंच पर चढ़ा लें और इसके बाद इसमें चॉकलेट मिलाएं और जब तक अच्छे से पिघल न जाए, तब तक गर्म करें. इसके बाद अंडे के मिश्रण में इस चॉकलेट मिल्क को मिलाएं और विस्क करें. अब धीरे-धीरे इस स्टेप को दो-तीन बार दोहराएं. इसके बाद इसे एक पैन में डालें और थिक होने तक पकाएं. इसके बाद इसे कप में सर्व करें और ऊपर से चॉकलेट ग्रेट करें और दालचीनी का पाउडर डालें.

हॉट चॉकलेट

ठंडी के मौसम में सबसे ज्‍यादा मजा हॉट चॉकलेट पीने में आता है. यह पीने में बहुत ही टेस्टी लगता है. इसे बनाने के लिए एक पैन में दूध, चीनी, कोको पाउड और चॉकलेट को गर्म करें. इसे तब तक गर्म करें, जब तक चॉकलेट अच्छी तरह पिघल न जाए. इसके बाद, इसे एक कप में डालें और ऊपर से क्रीम डालें और चॉकलेट को ग्रेट करके सजाएं. आप चाहें, तो इसके साथ मार्शमैलो भी डाल सकते हैं और आपका हॉट चॉकलेट बनकर तैयार है.

ये भी पढ़े: Water in Winter: सर्दियों में कम पानी पीने वाले हो जाएं सावधान! इन गंभीर बीमारियों के हो सकते हैं शिकार

Latest News

Horoscope: वृषभ, सिंह, मकर राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 06 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This