Weather Update: यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कहां कैसा रहेगा मौसम

Must Read

Weather Update Today: देश के ज्यादात्तर हिस्सों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. इसके चलते पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने आज फिर बिहार, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, समेत पूर्वी भारत के ज्यादात्तर हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा, लेकिन तापमान बढ़ने से उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. जानिए आज के मौसम का हाल…

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अभी भी भारी बारिश का सिलसिला जारी है. भारी बारिश के चलते पहाड़ी नदी नाले उफान पर हैं और जगह-जगह भूस्खलन होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओड़िसा, असम, अरुणांचल प्रदेश और मेघालय के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से हल्की बारिश की संभावना जताई है.

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आज मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में पूर्व की ओर बढ़ चुकी है. इसके चलते अगले एक से दो दिनों तक तराई बेल्ट और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ एक जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने आज देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती , कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा और बलरामपुर में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के बाद प्रदेश भर में मौसम साफ रहने के आसार हैं.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद स्थिर हुआ सोना, चांदी की घटी कीमत, जानिए ताजा भाव

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This