Ranchi News: उद्योगपति विष्णु अग्रवाल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, दिये कई सुझाव

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ranchi News: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) गुरूवार को फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के एक कार्यक्रम में शामिल होने रांची पहुंची. इस दौरान उनसे उद्योगपति व व्यवसायी विष्णु अग्रवाल ने मुलाकात की. मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी उपस्थित थे. वित्त मंत्री से मुलाकात कर विष्णु अग्रवाल ने बातचीत की और कई सुझाव दिये.

वित्त मंत्री से बातचीत के दौरान व्यवसायी विष्‍णु अग्रवाल नें उन्हें बताया कि झारखंड खनिज संपदा के मामलें में धनी प्रदेश है. यहां की खनिज संपदा से पूरे देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो रही है. कोयला उत्पादन में देश भर में झारखंड पहले नंबर पर है और यहां के कोयले से ही देश भर की कई थर्मल पावर कंपनियां चल रही हैं.

साथ ही पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी कोयले की खदानें हैं. इसके अलावा झारखंड में लौह अयस्क सहित अन्य खनिजों का भी अकूत भंडार है. वित्त मंत्री को अग्रवाल ने सुझाव दिया कि झारखंड व पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में खनिजों पर आधारित उद्योगों की स्थापना की जा सकती है. इससे दोनों राज्यों के साथ ही साथ देश का भी विकास होगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

यह भी पढ़े: SBI Q4 Results: 18 फीसदी बढ़ा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का मुनाफा, निवेशकों को मिला डिविडेंड का गिफ्ट

Latest News

चीन और कंबोडिया के बीच युद्धाभ्यास से US की बढ़ी परेशानी, नौसैनिक अभ्यास गोल्डन ड्रैगन का हिस्सा

Cambodia: चीन का जन और थल पर एक सामन रूप से काम करने वाला परिक्षण पोत जिंगांगशान और किजीगुआंग...

More Articles Like This