खौफजदा हुए खाकीधारी, भागे थाने से बाहर, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Must Read

सागरः मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां थाने में मौजूद पुलिस कर्मी खौफ के बीच उस समय बाहर भाग खड़े हुए, जब एक पुलिस कर्मी की नजर करीब तीन फीट लंबी नागिन पर पड़ी. नागिन को पकड़े जाने पर पुलिस कर्मियों ने राहत की सास ली.

एएसआई की नागिन पर पड़ी नजर
मामला सागर जिले केमकरोनिया में स्थित पुलिस प्रशिक्षण शाला का है, जहां पीटीएस परिसर में बने आदर्श थाने के कंप्यूटर रूम में अचानक एक एएसआई की नजर सरसराते हुए किसी चीज पर पड़ी. उसने ध्यान से देखा तो दरवाजे के अंदर से एक सांप घुस रहा था. यह देखते ही उसके होश उड़ गए और वह चिल्ला उठा. कंप्यूटर रूम से भागकर बाहर निकला. सर्प की जानकारी होते ही अन्य पुलिसकर्मी भर भयवश बाहर निकल गए. उन्होंने स्नेक कैचर अकील बाबा से संपर्क किया.

पंद्रह मिनट की मशक्कत के बाद असद ने पकड़ा नागिन को
अकील बाबा ने अपने बेटे असद को पीटीएस आदर्श थाना भेजा, जहां करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद असद ने उस नागिन को पकड़ लिया और कमरे से बाहर निकाल लाया. इस दौरान जब उसे डिब्बे में बंद करते वक्त नागिन को पकड़ने की कोशिश कर रहा था, तब नागिन उसके चंगुल से भागने की कोशिश कर रही थी. इतना ही नहीं वह फन फैलाकर फुफकार भी मार रही थी. बड़ी मशक्कत के बाद उसने नागिन को पकड़कर डिब्बे में बंद किया और अपने साथ ले गया, जिसे वह जंगल में छोड़ देगा. सर्प को पकड़े जाने के बाद पुलिस कर्मियों ने राहत की सास ली.

असद ने बताया कि यह काफी खतरनाक जहरीली कोबरा प्रजाति की नागिन है. इन दिनों काफी गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से उमस भरा माहौल हो गया है. ऐसा में सांप ठंडी जगह की तलाश करते हैं और जहां ठंडी जगह होती है, वहा पहुंच जाते हैं, इसको लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. लोग अपने घरों के आसपास साफ-सफाई रखें. उन्होंने बताया कि अगर यह जहरीली नागिन किसी को डंस ले और समय पर इलाज ना मिल पाए तो उसकी जान जाना निश्चित है.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This