Ghaziabad: बच्चों का धर्मांतरण कराने के आरोपी बद्दो को लाया गया गाजियाबाद, पुलिस ने लिया रिमांड पर

Must Read

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम के जरिए नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण कराने के आरोप में खान शाहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे मुंबई में गिरफ्तार किया था. पुलिस उसे फ्लाइट से लेकर गाजियाबाद पहुंची है. इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने उसे ट्रांजिट रिमांड पर लिया है. अब पुलिस उससे ऑनलाइन गेम के जरिए धर्मांतरण कराने के मामले में पूछताछ करेगी और इस केस की तह तक जाने की कोशिश करेगी. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि इसका मास्टरमाइंड कौन है?

मालूम हो कि गाजियाबाद जामा मस्जिद के एक मौलवी को पहले ही इस केस में गिरफ्तार किया जा चुका है और इस मामले का मास्टरमाइंड बद्दो को ही बताया जा रहा था. फिलहाल अब पुलिस दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. बताया जा रहा है कि शाहनवाज बद्दो कक्षा 12 तक पढ़ा है. हिंदू बच्चों को गेम के जरिए इस तरह से धर्मांतरण कराने का खेल वह खेल रहा था कि बच्चों को पता ही नहीं चलता था कि वो कब हिंदू से मुस्लिम बन गए.

इस खतरनाक खेल को शातिर बड़ी ही चालाकी के साथ बच्चों को लालच देकर खेल रहा था. बताया जा रहा है कि गेम खेलने के दौरान ही बच्चों को जीत के लिए मुस्लिम धार्मिक ग्रंथों को साथ-साथ पढ़ने और इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित किया जाता था. फिर बच्चों को मस्जिद में भेजकर नमाज अदा करने के लिए भी कहा जाता था और इसके लिए भी प्वाइंट दिए जाते थे.

खबर सामने आ रही है कि बच्चे प्वाइंट पाने के लिए ये सब करते थे. ये मामला उस वक्त सामने आया, जब गाजियाबाद के दो बच्चों सहित चार बच्चों के अभिभावकों ने इस मामले की शिकायत की. इसके बाद जांच शुरू हुई तो गेम जिहाद का एक बड़ा सिंडिकेट उभर कर सामने आया. अब पुलिस इस गेमिंग जिहाद के तार पूरे देश में फैले होने की संभावना जता रही है. फिलहाल बद्दो से पूछताछ में इस धर्मांतरण के खेल के पीछे के अन्य खिलाड़ियों को सामने लाने की कोशिश पुलिस करेगी.

Latest News

Petrol Diesel Prices: कहीं महंगा, तो कहीं सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में आज क्या है लेटेस्ट रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This