बिना जाम में फंसे आसानी से पहुंचेंगे दिल्ली से हरिद्वार, लगेंगे महज 3 घंटे; जानिए कब शुरू होगा एक्सप्रेस-वे

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Meerut Expressway Bypass Road: राजधानी दिल्ली से देवभूमि उत्तराखंड जाने वालों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी राजधानी दिल्ली से उत्तराखंड में देहरादून, ऋषिकेश सड़क मार्ग से जाते आते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, सड़क से यात्रा करने वाले यात्रियों को मेरठ में जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के पांचवें फेज का काम अटका हुआ था, उसे अब हरी झंडी मिल गई है. हरी झंडी मिलने के साथ ही इसका निर्माण कार्य एनएमएआई ने शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में इसका काम पूरा कर लिया जाएगा, जिससे सफर करना आसान हो जाएगा.

काफी समय से अटका था काम

मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कुछ टेक्निकल परेशानियों के कारण पिछले साल अप्रैल महीने में पांचवें फेज का काम रोक दिया था. इस वजह से यह काम लगभग 9 महीनों तक अटका था. जानकारी के मुताबिक अब इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल गई है. वहीं, काम को पूरा करने के लिए नई टाइम लिमिट तय की गई है. मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे के 5वें फेज का काम अब शुरू कर दिया गया है. टाइम लिमिट में इसको पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक इस काम को पूरा कर लिया जाएगा. जैसे ही काम को पूरा कर लिया जाएगा लोग इस रास्ते से सुगमता के साथ यात्रा कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक मेरठ के मोहिउद्दीन पुर से खरखौदा रोड को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए एक बाईपास का निर्माण किया जाएगा. यही बाईपास पांचवे फेज में बनना था. हालांकि इस पर अभी तक काम शुरू नहीं हो सका था.

नहीं फंसना होगा जाम में

जानकारी दें कि इस बाईपास के निर्माण के बाद दिल्ली से उत्तराखंड जाने वालों को अब मेरठ में जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस एक्सप्रेस वे से मेरठ-हरिद्वार की कनेक्टिविटी बेहतर होगी. वहीं, बिजनौर से भी आने वाले वाहन आसानी से बिना मेरठ में जाम में फंसे जा सकेंगे. साथ ही दिल्ली से चलने वाले वाहन मेरठ में बिना प्रवेश किए सीधे हरिद्वार जा सकेंगे. दिल्ली से हरिद्वार जाने में लगभग तीन घंटे का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें: IRCTC iPay Autopay: IRCTC लाया तगड़ा फीचर, टिकट कंफर्म होने पर ही कटेंगे पैसे, रिफंड की झंझट खत्म

Latest News

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे झारखंड के पूर्व CM Hemant Soren , कहा- गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना रहा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी...

More Articles Like This