UAE में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ग्रैंड वेलकम, पीएम बोले- ‘भारत और यूएई के बीच मजबूत संबंध’

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi UAE Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय यात्रा के तहत अबू धाबी पहुंचे हैं. दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का संयुक्त अरब अमीरात में भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान एक दूसरे से गले मिले. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कल यानी 14 फरवरी को करेंगे.

अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी

सोमवार को पीएम मोदी नई दिल्ली से संयुक्त अरब अमीरात और कतर की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए. पीएम यूएई के साथ द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे. वहीं, वो बुधवार को यूएई में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. यूएई के दौरे पर जाने से पहले पीएम मोदी ने अपने एक्स प्रोफाइल पर लिखा कि वह अपने ‘भाई’ यूएई के राष्ट्रपति से मिलने के लिए उत्सुक हैं, जिनके साथ उनके अच्छे संबंध हैं.

यूएई के राष्ट्रपति से पीएम मोदी की मुलाकात

अबू धाबी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूएई आना उन्हें अपने घर जैसा लगता है. उन्होंने कहा, “भारत और यूएई के बीच मजबूत संबंध हैं. इस यात्रा से दोनों देशों के बीच नए युग की शुरुआत हो रही है.”

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “मेरा निमंत्रण स्वीकार करने और वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए मेरे गृह राज्य गुजरात आने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. आपने इस आयोजन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है.”

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां बीएपीएस (बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था) मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता.

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये भी खुशी की बात है कि आज हम द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर कर रहे हैं. मेरा मानना है कि ये G20 देशों के लिए बड़ी खबर होगी कि भारत और UAE इस महत्वपूर्ण दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.”

पीएम भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में अबू धाबी में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि भारतीय समुदाय द्वारा आयोजित ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम ने अभूतपूर्व ध्यान आकर्षित किया है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 65,000 से अधिक लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया है.

यह भी पढ़ें: PM Modi UAE Visit: PM Modi का दो दिवसीय UAE दौरा, पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्धाटन

Latest News

Mumbai Rains: मुंबई में मौसम ने ली अचानक करवट, धूल भरी आंधी के साथ बरसे बादल; विमान सेवा प्रभावित

Mumbai Rains: मुंबई में आज दोपहर अचानक मौसम ने करवट ली. दोपहर के समय अचानक आई धूल भरी आंधी...

More Articles Like This