Haldwani Riots: हल्द्वानी हिंसा पर एक्शन में CM धामी, नहीं बचेगा कोई भी दंगाई; एक-एक की…!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Haldwani Riots: उत्तराखंड के हल्द्वानी में उस समय हिंसा भड़क गई. जब नगर निगम अवैध मस्जिद और मदरसा पर कार्रवाई करने पहुंचा था. हालात इतने खराब हो गए हैं कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. इस पूरे मामले में सैकड़ो लोग घायल हैं. वहीं, चार लोगों के मौत की भी खबर सामने आई है. हालात को देखते हुए पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके साथ ही इंटरनेट सेवा पर भी देर रात रोक लगा दी गई. इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक्शन में हैं. उन्होंने कहा है कि कोई भी दंगाई बख्सा नहीं जाएगा. एक-एक की हो रही पहचान.

उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा!

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना पर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रशासन को उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. देवभूमि उत्तराखण्ड में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले किसी भी दंगाई को बख्शा नहीं जाएगा. सीएम धामी ने आगे कहा कि दंगाइयों और उपद्रवियों के विरुद्ध करेंगे कठोरतम कार्रवाई हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना के संबंध में शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर वर्तमान स्थिति की समीक्षा की. पुलिस को अराजक तत्वों से सख़्ती से निपटने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं. आगजनी पथराव करने वाले एक-एक दंगाई की पहचान की जा रही है, सौहार्द और शांति बिगाड़ने वाले किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा. हल्द्वानी की सम्मानित जनता से अनुरोध है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें.

प्लानिंग के तहत हुई हिंसा

इस पूरे मामले पर नैनीताल की DM वंदना सिंह ने कहा कि प्लानिंग के तहत बनभूलपुरा में हिंसा की गई. छतों पर पत्थर जमा किए गए थे. अतिक्रमण हटाने के आधे घंटे बाद आगजनी हुई. थाने के बाहर आगजनी की गई. लोगों को जिंदा जलाने की कोशिश भी हुई. अतिक्रमण हटाने से किसी को नुकसान नहीं हुआ. पथराव और आगजनी के बाद पुलिस ने कार्रवाई की. हिंसा में पेट्रोल बम का इस्तेमाल हुआ. थाने पर फायरिंग भी की गई. इसके बाद फोर्स इस्तेमाल की गई. कर्फ्यू लगाया गया. उपद्रवी ने लोगों की जान लेने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें-

हल्द्वानी DM ने किए बहुत बड़े खुलासे, प्लानिंग करके की गई हिंसा; छतों पर पहले से जमा थे पत्थर

विधायक ने लगाया प्रशासन पर आरोप

वहीं अब इस मामले में हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, आजादी से लेकर आज तक हल्द्वानी में कभी भी इस तरह की घटना नहीं हुई थी. यहां हमेशा अमन-चैन और एकता का माहौल रहा है. हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की तारीख 14 फरवरी तय की थी, फिर भी शासन-प्रशासन ने जल्दबाजी करके इस कृत्य को अंजाम दिया. विधायक सुमित हृदयेश ने आगे कहा “मुख्यमंत्री धामी से फोन पर मेरी बात हुई है और मैंने पूरे मामले के बारे में उन्‍हें बता दिया है. जितने भी प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी और स्थानीय नागरिक इस कृत्य में घायल और हताहत हुए हैं, मेरी संवेदना उनके परिवारजनों के साथ है. मेरी सभी शहरवासियों से अपील है कि किसी भी तरह की अफवाह पर गौर ना करें और शांति-व्यवस्था बनाने में पूरा सहयोग दें.

Latest News

साजिश या कुछ और…पार्लर के लिए निकली वियतनाम के राजदूत की पत्नी इस्लामाबाद से लापता, चौंका देगा मामला

Pakistan: भारत के पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में उस समय हड़कंप मच गया जब वियतनाम के राजदूत की पत्नी इस्लामाबाद से...

More Articles Like This