G-20 Summit के बाद ITPO का ऐलान, ऐसे कर सकेंगे ‘भारत मंडपम’ की बुकिंग

Must Read

Bharat Mandapam: G 20 सम्मेलन का सफल आयोजन राजधानी दिल्ली में किया गया. इसके लिए पूरी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया था. इस दौरान ‘भारत मंडपम’ सबसे ज्यादा चर्चा में था. इसे इतनी खुबसूरती से सजाया गया था, कि हर कोई इसका दीदार करना चाहता था, लेकिन अब हर किसी के जेहन में एक ही सवाल है कि आखिर अब ये भारत मंडपम का क्या होगा?

इसको लेकर ITPO ने बताया कि अब भारत मंडपम को और लोग भी बुक कर सकेंगे. लेकिन ITPO से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ‘भारत मंडपम’ अगले 3 महीनों के लिए पहले ही बुक कर लिया गया है. कब और कितने दिन की बुकिंग हुई है इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है. आईटीपीओ ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है. आइए हम आपको बताते हैं कि भारत मंडपम को कौन बुक कर सकेगा.

कौन कर सकेगा बुकिंग
आपको बता दें कि जी-20 के बाद आखिर भारत मंडपम का क्या होगा और ये किस काम आएगा. दरअसल, भारत मंडपम पहले इंटरनेशनल एग्जिबिशन कम कन्वेंशन सेंटर था. इसे बाद में G-20 के लिए भारत मंडपम का नाम दिया गया. बता दें कि अब यहां भारत मंडपम में इंटरनेशनल लेवल के बड़े इवेंट्स, बुक फेयर हर तरह के इवेंट इस कन्वेंशन सेंटर में हो सकेंगें. खास बात ये कि प्राइवेट सेक्टर्स की तरह गवरमेंट सेक्टर्स को भी उतनी ही फीस देकर इसे बुक कराना होगा. भारत मंडपम में कई तरह के हॉल बनाए गए हैं, जहां हजारों लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसके अलावा यहां 5 हजार से ज्यादा गाड़ियां पार्क हो सकती हैं.

ऐसे करें बुकिंग
आईटीपीओ से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, भारत मंडपम की बुकिंग बिल्कुल प्रगति मैदान की बुकिंग तरह ही होगी. इसकी ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको ITPO के ऑफिस जाना होगा. वहीं ऑनलाइन बुकिंग के लिए उसकी साइट बुकिंग कर सकेंगे.

Latest News

Lok Sabha Election 2024: मोतीलाल नेहरू को लेकर Kangana Ranaut ने दिया बड़ा बयान, कहा- “अपने समय के अंबानी थे…”

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने पूर्व...

More Articles Like This