Kalashtami Ke Upay: रुपयों से भर जाएगी खाली तिजोरी, बस कालाष्टमी पर कर लें ये उपाय, जलेबी करेगी चमत्कार

Must Read

Kalashtami Vrat 2023: कालाष्टमी का व्रत हर महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी में किया जाता है. जानकारी के मुताबिक ये दिन कालभैरव के भक्तों के लिए बहुत खास होता है. ऐसी मान्यता है कि महादेव इसी दिन भैरव के रूप में प्रकट हुए थे. बता दें कि इस बार आषाढ़ माह की कालाष्टमी 10 जून को पड़ रही है. दरअसल, भगवान शिव के रौद्र रूप भैरव की इस दिन पूजा की जाती है. जानकारों की मानें तो भैरव बाबा को तंत्र-मंत्र का देवता माना जाता है. शायद यही वजह है कि इस दिन लोग तंत्र साधना में लीन रहते हैं. इस दिन किए गए कुछ उपाय आपकी खाली तिजोरी भर सकते हैं.

पितरों का तर्पण का विशेष महत्व

आपको बता दें कि कालाष्टमी के दिन सुबह के समय नदी में स्नान कर पितरों के तर्पण का भी विशेष महत्व है. मान्यता है कि इस दिन नहा कर नदी में तर्पण और कालभैरव की पूजा करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा ये उपाय आपको कई परेशानियों से छुटकारा दिला सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे.

जानिए कालाष्टमी तिथि और इसके शुभ मुहूर्त

आपको बता दें कि आषाढ़ माह के शुरुआत में 10 जून को शनिवार के दिन कालाष्टमी पड़ रही है. कालाष्टमी दोपहर 2 बजकर दो मिनट से शुरू हो रही है, जो अगले दिन 11 जून यानी रविवार को दोपहर 12 बजकर छह मिनट पर समाप्त हो जाएगी.

कालाष्टमी के दिन करें ये उपाय

कालाष्टमी के दिन सुबह स्नान आदि करके भैरव बाबा की विधि-विधान से पूजा करें. उनके सामने दीपक जलाकर अपनी मनोकामना करें और जलेबी का भोग लगाएं. इससे भैरव भगवान खुश होकर आपकी हर मनोकामना पूरी करेंगे और जीवन में आ रही परेशानी हर लेंगे.

अगर चाहते हैं कि घर में सुख-संपत्ति में बढ़ोतरी हो, तो कालाष्टमी के दिन भैरव भगवान के सामने सरसों के तेल से मिट्टी का दीपक जलाएं. अगर कोई अनचाहे डर से परेशान है, तो वह भैरव भगवान के मंत्र ‘ओम ह्रीं बं बटुकाय आपदुद्धारणाय कुरूकुरू बटुकाय ह्रीं आं स्वाहा’ का 108 बार जप करे. ऐसा करने से डर नहीं लगेगा.

आपको बता दें कि अगर आपका कोई काम काफी दिन से लंबित है, तो कालाष्टमी के दिन बटुक भैरव के ‘पंचर कवच’ का पाठ करें. इससे आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे और सफलता भी मिल जाएगी. अगर आप अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करना चाहते हैं, तो कालाष्टमी के दिन मौली से एक लंबा धागा ले लें. इसमें 7 गांठ लगाएं और अपने घर के मुख्य द्वार पर बांध दें. इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाएगी.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This