Mann Ki Baat: आप भी PM मोदी को बता सकते हैं अपने दिल की बात, इस आसान तरीके को करें फॉलो

Must Read

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को देशवासियों से मन की बात करते हैं. रेडियो के माध्यम से पीएम मोदी जनता से बात करते हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं कि आप भी पीएम तक अपने दिल और मन की बात पहुंचा सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं आप कैसे कुछ आसान तरीकों को फॉलो करके अपनी बात पीएम तक पहुंचा सकते हैं.

ऐसे पीएम को बताएं अपने दिल की बात
आपको बता दें कि पीएम कार्यालय से रोज बनाई जाने वाली सोशल मीडिया रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. इसके लिए पीएमओ ट्विटर पर 125-175 की संख्या तक कमेंट्स लिस्ट तैयार करते हैं. इसे पीएम से साझा किया जाता है. इसलिए आप भी अपनी बात अगर पीएम तक पहुंचाना चाहते हैं. ट्वीटर के जरिए ऐसा करना बहुत आसान है. अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आप @PMOIndia या @Narendramodi पर ट्वीट कर अपना संदेश भेज सकते हैं.

आप इंस्टा के जरिए भी अपना संदेश भेज सकते हैं. इसके लिए आपको https://www.instagram.com/narendramodi/ पर अपना संदेश भेजना होगा. लिंक्डइन पर अपना संदेश भेजने के लिए आप https://in.linkedin.com/in/narendramodi पर अपना मैसेज ड्रॉप करना होगा.

पीएम तक ऐसे पहुंचा सकते हैं सुझाव
अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई आईडिया साझा करना चाहते हैं या जानकारी शेयर करना चाहते हैं, तो आपको www.pmindia.gov.in/en/interact-with-honble-pm/ पर रजिस्टर कर लॉग इन करना होगा. इस ऑफिशियल पोर्टल को पीएम मोदी से इंटरेक्ट होने के लिए ही डिजाइन किया गया है. यहां आप किसी परेशानी के बारे में भी पीएम मोदी को सूचित कर सकते हैं. वहीं, आप www.mygov.in पर भी अपने आईडिया और देशहित से जुड़े सुझाव दे सकते हैं.

यूट्यूब और फेसबुक से भी कर सकते हैं इंटरेक्ट
अगर आप चाहें, तो यू-ट्यूब के माध्यम से भी पीएम मोदी से इंटरेक्ट हो सकते हैं. इसके लिए आप यू-ट्यूब पर जाकर Narendra Modi Youtube Channel को सब्सक्राइब कर लें और फिर वहां अपना संदेश भेज दें. फेसबुक पर आपको Narendra modi Facebook Page या फिर fb.com/pmoindia जाकर अपने संदेश भेजना होगा.

ईमेल और लेटर के जरिए दे सकते हैं सुझाव
इस पते पर लेटर के जरिए आप पीएम मोदी को सुझाव दे सकते हैं. ये पता है- ‘सम्माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार’, 7 रेसकोर्स रोड, नईदिल्ली’. इस पते पर पीएम मोदी को लेटर प्रेषित कर सकते हैं. आप ईमेल के जरिए भी पीएम को सुझाव दे सकते हैं. इसके लिए संदेश लिखकर ईमेल आईडी narendramodi1234@gmail.com पर भेज सकते हैं. रिपोर्ट की मानें, तो हर दिन पीएम मोदी के नाम देशभर से 2 हजार से अधिक पत्र आते हैं. आप संदेश भेजने के लिए NaMo एंड्रॉइड ऐप का भी प्रयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः माफिया के बाद UP में साइबर अपराधियों का होगा खात्मा, योगी सरकार ने तैयार किया मास्टर प्लान

Latest News

MI vs LSG Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों के साथ बनाएं ड्रीम11 टीम, यहां जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

MI vs LSG Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 48वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस...

More Articles Like This