Corona New Variant: फिर एक्टिव हुआ कोरोना, नए वेरिएंट से हालात हो सकते हैं बेकाबू!

Must Read

New Variant of COVID: अगर आप कोरोनावायरस को भुल चुके हैं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रहें हैं. आपको बता दें अब कोरोना अपने नए वेरिएंट के साथ मार्केट में आ गया है, जो की अपना शिकार एक खास आयु वर्ग के लोगों को बना रहा है. जी हां आपको बता दें अब आप भी सावधान हो जाइए, क्योंकि ब्रिटेन में कोरोना का एक नया वेरिएंट मिल चुका है.

पिछले महीने ब्रिटेन में कोविड के एक नए वेरिएंट EG.5.1 ने अपने पैर पसार लिए हैं और अब तेजी से दूसरे देशों के तरफ रूख कर रहा है. ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने इस नए वेरिएंट को EG.5.1 को ‘एरिस’ उपनाम दिया है. UKHSA ने बताया कि कोविड के हर 7 नए मामलों में से एक मामला इस वेरिएंट का मिल रहा है.

बुजुर्गों को बना रहा अपना शिकार
ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि, “हम देख रहे हैं इस सप्ताह की रिपोर्ट में कोविड मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. सभी आयु वर्गों के लोग विशेषकर बुजुर्ग बड़ी संख्या में अस्पतालों में आ रहे हैं. नियमित रूप से हाथ धोने से आप काफी हद तक कोरोना और अन्य वायरस से बचे रह सकते हैं. अगर किसी मरीज में सांस की बीमारी के लक्षण हैं तो उसे हर संभव तरीके से दूसरों से दूर रहना चाहिए.”

काबू में हालात
UKHSA के रिकॉर्ड किए गए 4,396 नमूनों में से 5.4 प्रतिशत लोग कोरोना ग्रस्त पाए गए हैं. ब्रिटेन के आंकड़ों में EG.5.1 के मरीजों की संख्या केवल 14.6 प्रतिशत ही हैं. इसलिए फिलहाल इसे ज्यादा गंभीर नहीं माना जा रहा है.

सतर्क रहें, सुरक्षित रहें
ब्रिटेन भले ही EG.5.1 को गंभीरता से नहीं ले रहा है. लेकिन बाकि के सभी देशों को सतर्क रहना होगा.

ये भी पढ़ेंः OMG: पानी पीने से महिला की गई जान! कहीं आप तो नहीं वाटर टॉक्सिसिटी के शिकार?

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This