‘पहले चरण के बाद मैदान छोड़ने लगे विपक्ष के नेता…’, पीएम ने महाराष्ट्र से साधा इंडी गठबंधन पर निशाना

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुक्रवार को हुई. देश के 21 राज्यों/केंद्र शासित राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग हुई. पहले चरण की वोटिंग में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इसके बाद दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित परभणी में एक बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले फेज में एकतरफा मतदान हुआ है.

जानिए क्या बोले पीएम मोदी?

नांदेड़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है. मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे पहली बार के मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं.”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि INDI अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है. मतदाता जब मतदान करने जाता है तब सोचता है कि INDI गठबंधन वालों को देश किसके हाथ में सौंपना है? कोई तो चेहरा बताओ? इतना बड़ा देश हम किसको सौंपे, कुछ तो बताओ.

गठबंधन वालों को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

पीएम मोदी ने यहां पर कहा कि ये लोग (इंडी गठबंधन) दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं. हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं. ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे.

कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है. शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है. जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे. जैसे इन्हें अमेठी छोड़ना पड़ा मान कर चलिए वे अब वायनाड भी छोड़ेंगे.

कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा. क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है. जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा.

Latest News

6 मई से BJP विधायक राजेश्वर सिंह निकालेंगे संकल्प पद यात्रा, “एक्स” पर पोस्ट कर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 400 पार का नारा लेकर चुनावी प्रचार अभियान में...

More Articles Like This