PM Modi Varanasi Visit: ‘मेरे साथ कहीं भी फोटो क्लिक की गई हैं वो आ जाएगी’ PM मोदी ने नमो ऐप के फीचर की दी जानकारी

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 23 फरवरी को, 2024 को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर थे. शुक्रवार को पीएम ने काशी में अमूल प्लांट सहित 13202 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इसी बीच वो बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान पीएम ने सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विनर्स को पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

पीएम मोदी ने की बच्चों के साथ मस्ती

पीएम मोदी ने इस दौरान BHU के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे कांशी में संस्कृत भी होगी और साइंस भी होगी. उन्होंने बच्चों के साथ खूब मस्ती भी की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाईं. प्रधानमंत्री ने कहा, “मैंने देखा है कि बहुत सारे लोगों की इच्छा मेरे साथ फोटो खिंचावाने की होती है, लेकिन मेरी इच्छा है आपके साथ फोटो खिंचावाने की. इसके लिए आपको (छात्रों) मेरी मदद करनी होगी.”

ये भी पढ़ें- Grain Storage Scheme: पीएम मोदी आज ‘सहकारी क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण’ परियोजना का करेंगे उद्घाटन

नमो ऐप के फीचर की दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं ये फोटो तो अपने साथ ले जाऊंगा पर आपका क्या होगा? इसका उपाय है कि आप नमो ऐप डाउनलोड कीजिए और उसे ओपन कीजिए, उसमें एक सेक्शन है फोटो का. उसमें अपनी सेल्फी क्लिक करके डाल दीजिए. जब अब बटन दाबेंगे, तो आपकी मेरे साथ कहीं भी कितनी भी फोटो क्लिक की गई हैं, सब AI की मदद से सामने आ जाएंगी.”

संत रविदास की नई प्रतिमा का किया लोकार्पण

पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण भी किया. इसके साथ ही वो गुरु रविदास जी की 647वीं जयंती समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने रविदास जी की नई प्रतिमा का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि, “आज मुझे संत रविदास जी की नई प्रतिमा के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है. संत रविदास म्यूजियम की आधारशिला भी आज रखी गई. मैं आप सभी को इन विकास कार्यों की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.”

Latest News

21 May 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

21 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This