LAC पर तनाव कम करने के लिए भारत और चीन के बीच हुई WMCC की बैठक

Must Read

India-China Row: वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलसीए) पर तनाव कम करने के लिए बुधवार (30 मई) को एक बार फिर से भारत और चीन के बीच WMCC बैठक हुई। बैठक में तय हुआ कि जल्द ही सैन्य कमांडर स्तर की 19वें दौर की बातचीत होगी। इस दौरान एलएसी के साथ ही अन्य घर्षण बिंदुओं में स्पष्ट और खुले तरीके से पीछे हटने के प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई। एलएसी पर 15 जून को हुए गलवान घाटी संघर्ष के बाद सीमा तनाव घटाने की कवायद में अब तक कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं।

बैठक के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा, शांति और शांति की बहाली द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य करने के लिए स्थितियां पैदा करेगी और इस उद्देश्य के लिए दोनों पक्ष जल्द से जल्द अगले दौर की सैन्य वार्ता आयोजित करने पर सहमत हुए। यह बैठक भारत-चीन पर परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र की रूपरेखा के तहत हुई। दोनों पक्षों ने भारत-चीन सीमा क्षेत्रों के पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ स्थिति की समीक्षा की और शेष क्षेत्रों में खुले तरीके से पीछे हटने के प्रस्तावों पर चर्चा की। बताया जा रहा है, दोनों पक्ष सैन्य और राजनयिक माध्यमों से चर्चा जारी रखने पर सहमत हुए हैं।

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This