International Yoga Day: पुलिस कमिश्नर Lakshmi Singh ने एक हजार Police कर्मियों के साथ किया योगाभ्यास

Must Read

International Yoga Day: पूरे विश्‍व में आज 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. इस मौके पर नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने 1000 पुलिसकर्मियों के साथ योग किया. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर शारीरिक-मानसिक स्वस्थता एवं मजबूत आत्मबल के लिए पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ पुलिस लाइन गौतमबुद्धनगर में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान प्रशिक्षक/योगाचार्य द्वारा योग के महत्व व लाभ बताने के साथ विभिन्न मुद्राओं में योगासन कराये गए. योग कार्यक्रम में सभी पुलिस कर्मियों ने योगाभ्यास किया. इस दौरान योग प्रशिक्षक द्वारा मानव जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए नियमित रूप से योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित किया गया.

ये भी पढ़े:- World Music Day 2023: विश्व संगीत दिवस आज, जानें इसे मनाने का इतिहास और महत्व

करीब 1000 अधिकारी/पुलिसकर्मी योगाभ्यास में हुए शामिल

योग शिविर में पुलिसकर्मियों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योगाभ्यास कराया गया तथा बताया गया कि योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, बल्कि इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है.

स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है तथा तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल कर लाभ प्राप्त किया जा सकता है. योग शिविर में करीब 1000 अधिकारी/पुलिसकर्मी शामिल हुए.

ये भी पढ़े:- Anupam Kher ने Satish Kaushik की बेटी से किया वादा, ली भविष्य संवारने की जिम्मेदारी

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जाने आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This