Ballia News: 50 साल पहले कांग्रेस ने जेपी के जिस सपने से किया था किनारा, सीएम योगी उसे करेंगे पूरा

Must Read

Ballia News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण के उस सपने को पूरा करने जा रहे हैं जो उन्होंने 50 साल पहले देखा था. इस सपने को लेकर जेपी ने प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार को पत्र भी लिखा था. कांग्रेस सरकार ने इस पत्र को दरकिनार कर दिया था. अब सीएम योगी आदित्यनाथ इस सपने को पूरा करने के लिए जाएंगे.

सीएम योगी आज यानी 21 जून को मुख्यमंत्री सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पर 50 बेड के अस्पताल की नींव रखेंगे. इसी के साथ सीएम योगी अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने जा रहे हैं जो क्षेत्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगी.

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: Ram Mandir के प्राण प्रतिष्ठा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए किस तिथि को होगा भव्य आयोजन

जेपी को सपने को साकार करते सीएम योगी
बता दें, साल 1973 में क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने पनी पत्नी प्रभावती देवी के नाम से अस्पताल के एक कक्ष का नामकरण करने के लिए निजी सचिव जगदीश भाई को एक पत्र लिखा था. उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी. प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इस पत्र को अनसुना किया. अब उसी पत्र को आधार में रखते हुए सीएम योगी जेपी के उस सपने को साकार करने जा रहे है.

जानकारी हो कि कुछ दिन पहले ही राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने सीएम योगी से मुलाकात की थी. मुलाकात में इस बात का जिक्र किया गया. जिसको सीएम योगी ने गंभीरता से लिया. इसके बाद स्वयं सीएम योगी आदित्यनाथ ने जयप्रकाशनगर के दलजीत टोला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नामकरण प्रभावती देवी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करने के साथ उच्चीकृत चिकित्सालय करने की घोषणा कर दी. सीएम के आदेश के बाद उम्मीद जगी कि गांव में सुख सुविधाए बेहतर होंगी. सोमवार को राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश अपने गांव दलजीत टोला पहुंच गए हैं.

जेपी के गांव की साज सज्जा जोरों पर
सीएम योगी आदित्यानाथ के जेपी के गांव में आज शिरकत करेंगे. यहां पर वो जेपी के द्वारा 50 साल पहले देखे गए सपने को पूरा करेंगे साथ ही अन्य कई योजनाओं को लोगों को समर्पित करेंगे. इस कार्यक्रम को देखते हुए अधिकारी पिछले दिनों से ही गांव में मौजूद हैं. तैयारियां जोरों पर है. सभी सड़कों को ठीक किया जा रहा है. गांव के भीतर तक की सड़कों को चमकाने का काम किया जा रहा है. वहीं जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है उसकी तस्वीर को भी बदलने की कयावाद तेज है. वहीं चिकित्सालय के प्रांगण में ही अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है. गांव में लटक रहे बिजली के तार ठीक किए जा रहे है. इस कार्यक्रम के मद्देनजर अधिकारी सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें- UN के मंच पर India का China को पंच, सुनाया 26/11 हमले के पाकिस्‍तानी आतंकी साजिद मीर का ऑडियो

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This