Instagram का शानदार फीचर, अब आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे रील, बस ये सेटिंग करें इनेबल

Must Read

Desk: Instagram यूथ की पहली पसंद है. दरअसल फोटो वीडियो शेयरिंग ये एप भारत में 229 मिलियन से ज्यादा लोग यूज करते हैं. मेटा आधारित यह कंपनी समय समय पर बदलाव करते रहती है. अब एक बड़ी जानकारी निकल कर सामने आई है. इंस्टाग्राम ने नए अपडेट के साथ जानकारी दी है कि कोई भी यूजर आसानी से किसी भी रील को सेव कर पाएगा. इससे पहले भी ये विकल्प था लेकिन वो रील कैमरा रोल में नहीं सेव होती थी. अब इंस्टाग्राम ने रील डाउनलोड करने का विकल्प दिया है. इससे किसी भी रील को डाउनलोड किया जा सकता है और उसे किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर भी किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day 2023: देश दुनिया में मनाया जा रहा है योग उत्सव, डूडल पर नहीं हुआ गूगल का योगा

डाउनलोड कर पाएंगे रील
इंस्टाग्राम के वैश्विक स्तर पर लगभग 2.35 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं. अकेले भारत में 229 मिलियन उपयोगकर्ता हैं (जनवरी 2023 तक). हालांकि जो फीचर इनेबल किया गया है ये फिलहाल यूएस के यूजर्स के लिए ही है. वहीं अभी इसका प्रयोग भारत के लोग नहीं कर पाएंगे. इंस्टाग्राम द्वारा दिए गए एक संदेश में इस बात का जिक्र है कि जो भी सार्वजनिक प्रोफाइल है उसके ही रील डाउनलोड किए जा सकेंगे. प्राइवेट अकाउंट के रील नहीं डाउनलोड किए जा सकेंगे. हालांकि एप ने इस बात की भी सुविधा दी है कि सेटिंग कर के रील डाउनलोड करने वाले विकल्प को डिसेबल भी किया जा सकता है.

अपडेट के बारे में क्या कहता है इंस्टा
इस एप को लेकर मोसेरी ने कहा कि केवल सार्वजनिक खातों से रील ही डाउनलोड के लिए पात्र हैं. इसके अतिरिक्त, सार्वजनिक खाते रीलों को डाउनलोड करने की क्षमता को बंद करने का विकल्प भी चुन सकते हैं. इस्टाग्राम की ओर से कहा गया है कि “हम आपके कैमरा रोल में सार्वजनिक खातों द्वारा साझा की गई रीलों को डाउनलोड करने की क्षमता को रोल आउट कर रहे हैं. बस अपनी पसंद की रील पर शेयर आइकन पर टैप करें और डाउनलोड का चयन करें. उल्लेख के लायक, निजी खातों द्वारा साझा की गई रील्स नहीं हो सकतीं डाउनलोड किए गए और सार्वजनिक खाते लोगों के लिए खाता सेटिंग्स में अपनी रीलों को डाउनलोड करने की क्षमता को बंद कर सकते हैं.”

यह भी पढ़ें- International Yoga Day 2023: राजधानी लखनऊ में पूर्व डिप्टी सीएम ने किया योगाभ्यास, लोहिया पार्क में भव्य आयोजन

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This