Lucknow News: सीसीएसआई हवाई अड्डे ने पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के लिए जीता ‘प्लैटिनम पुरस्कार’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lucknow News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय (सीसीएसआई) हवाई अड्डे ने विमानन क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के लिए ग्रीन लीफ ‘प्लेटिनम अवार्ड’ जीता है. सीसीएसआई एयरपोर्ट को यह पुरस्कार एपेक्स इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित “8वें एपेक्स इंडिया सम्मेलन और पुरस्कार 2023″ में मिला. लखनऊ हवाई अड्डे को यह पुरस्कार मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) पी.के. सहगल और डॉ. अवनीश सिंह, पूर्व महानिदेशक, फैक्टरी सलाह सेवा और श्रम संस्थान महानिदेशालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार ने प्रदान किया.

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए सीसीएसआई हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “लखनऊ हवाई अड्डे को दिया गया प्लैटिनम पुरस्कार वर्ष 2023-24 में किए गए पानी के संरक्षण, पारंपरिक वाहनों को ईवी में बदलने, सेंसर-आधारित पानी के नल लगाना, आर 22 रेफ्रिजरेंट्स को ग्लोबल वार्मिंग कम करनेवाले आर 32 रेफ्रिजरेंट्स में परिवर्तित करने, ड्रिप सिंचाई तकनीक को अपनाना, सौर ऊर्जा का उपयोग और पर्यावरण संरक्षण के प्रति यात्री जागरूकता कार्यक्रम जैसी विभिन्न पहलों के लिए दीया गया है.”

प्रवक्ता ने कहा, “लखनऊ हवाई अड्डा वर्ष 2030 तक केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित ‘नेट जीरो’ ग्रीन-हाउस गैस उत्सर्जन लक्ष्य को हासिल करने की ओर प्रतिबद्ध है और उस दिशा में निरंतर काम कर रहा है.”

यह भी पढ़े: Sam Pitroda ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- ‘पूर्वोत्तर भारत के लोग चाइनीज तो दक्षिण के लोग…’

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This