शिक्षिका की मार से बेहोश हुई 8वीं की छात्रा, रसोईया मां को मिल रही नौकरी से निकालने की धमकी

Must Read

ललित कुमार/ हमीरपुर: विद्यालय में छात्रों को पढ़ने के लिए भेजने से पहले अभिभावक आश्वस्त होते हैं कि उनके बच्चे सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. उस वक्त क्या किया जाए जब छोटी सी गलती के लिए किसी बच्चे को इतने बुरी तरीके से पीट दिया जाए कि वो बेहोश हो जाए. दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्यों कि एक ऐसा ही मामला यूपी के हमीरपुर जनपद से सामने आया है. यहां पर एक महिला टीचर द्वारा कक्षा 8 की छात्रा को बेरहमी से पीटने का मामला प्रकाश में आया है. छात्रा के परिजनों ने उच्च प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका पर छोटी सी बात की वजह से छात्रा को पीटने का आरोप लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार सहायक अध्यापिका ने छात्रा से सवाल किया था, जिसका जवाब वो नहीं दे पाई. इसके बाद शिक्षिका ने छात्रा को इस कदर पीट दिया कि वो बेहोश हो गई. इस पूरे मामले का संज्ञान स्वयं बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लिया. उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, मामला सुमेरपुर विकासखंड के सिकरी गांव का है, गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका कृष्णा कुमारी पर विद्यालय में पढ़ने वाली कक्षा 8 की छात्रा रजनी ने अध्यापिका पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. छात्रा का कहना है कि स्कूल में तैनात अध्यापिका ने पढ़ाई के दौरान उसे इतना मारा की छात्रा बेहोश हो गई और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, छात्रा के शरीर पर मारपीट के निशान भी है. ज्ञात हो कि छात्रा की मां विद्यालय में रसोईया के पद पर तैनात है.

इस पूरे प्रकरण पर छात्रा और छात्रा के परिजनों का कहना है कि विद्यालय कि अध्यापिका शिकायत वापस लेने का दबाव बना रही है. छात्रा के परिजनों का कहना है कि अध्यापिका मामले को दबाने के लिए छात्रा की मां को रसोईया के पद से हटाए जाने की धमकी दे रही है. इतना ही नहीं परिजनों का आरोप है कि अध्यापिका उनके घर पहुंच कर एक कागज में हस्ताक्षर करने की बात बार-बार कर रही है. पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच के लिए अधिकारी नियुक्त कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें-

लिव इन में रह रहे थे वैष्णव और देवी, कुकर से मारकर देवी की हत्या

Latest News

Vastu Tips For Office Table: सैलरी बढ़ने के साथ होगा प्रमोशन, बस ऑफिस के टेबल पर रख दें ये चीजें

Vastu Tips For Office Table: सनातन धर्म में वास्तु का विशेष महत्‍व होता है. वास्‍तु शास्त्र के नियमों का पालन...

More Articles Like This