Uttar Pradesh: सीएम योगी बोले- ‘प्रदेश में सड़कों पर नहीं होते धार्मिक आयोजन, राज्य में कानून का राज’

Must Read

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस की पीठ थप-थपाई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले यूपी को एक समस्या के रूप में देखा जाता था. यहां की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया जाता है. अब प्रदेश की स्थिति बदली है. सीएम योगी ने कहा कि अब प्रदेश के प्रति लोगों की भावना बदली है. अब यहां पर कानून का राज है. प्रदेश में संगठित अपराध समाप्त हो गया है, दंगे नहीं होते हैं. आतंकी घटनाएं नहीं होती है. इन के रोकथाम में यूपी पुलिस का बड़ा योगदान है.

यह भी पढ़ें- Shocking Video: मोबाइल देख शेर को आया ऐसा गुस्सा, दहाड़ सुन आप भी जाएंगे डर…

सड़क पर नहीं होते धार्मिक कार्यक्रम

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर खुद से हटा लिए गए. ये कई राज्यों के लोगों के लिए सपना है तो वहीं ये उत्तर प्रदेश के लिए हकीकत है. प्रदेश के किसी भी कोने की सड़कों पर कोई उपासना नहीं होती है. रामनवमी, ईद-बकरीद में सबने इसे देखा है. अब सड़क पर नमाज नहीं होती तो हनुमान चालीसा भी नहीं होती. सभी पर्व व त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न हो रहे हैं.

उन्होंने पूर्वत की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि पहले की सरकारों के दौरान किसी भी त्यौहार के दैरान लोगों को भीतर भय होता था. 2017 से पहले पुलिस के जवान तक प्रदेश में सुरक्षित नहीं रहते थे. उन्होंने पूर्व की सरकार के दौरान एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में डिप्टी एसपी को कार के बोनट पर टांग कर ले जाया गया था.

यह भी पढ़ें- UP Politics: NDA में शामिल होंगे OP Rajbhar, जानिए कहां फंस रहा पेंच?

अन्य राज्यों के लिए यूपी उदाहरण

कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हर व्यक्ति जो जिस क्षेत्र में है, अगर वह अपने कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करता है तो यह भी एक राष्ट्रीय कार्य है. उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश, देश के ‘ग्रोथ इंजन’ के रूप में एक नई भूमिका के साथ सबके सामने आया है. अब लोगों को लगता है कि अन्य राज्यों को भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर आगे बढ़ना चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश ने बेहतर कानून व्यवस्था का मॉडल प्रस्तुत किया है. अब प्रदेश में दंगे नहीं होते, कोई आतंकी घटना नहीं घटित होती है. संगठित अपराध पूरी तरह समाप्त हो चुका है.

सीएम योगी ने बांटा नियुक्ति पत्र

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद लखनऊ में ‘उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड’ द्वारा कुल 1,148 पदों पर नवचयनित कार्मिकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. मुख्यमंत्री योगी ने नवचयनित कार्मिकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश में विगत 6 वर्षों में प्रत्येक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण ईमानदारी एवं पारदर्शिता से संपन्न की गई है, आज किसी भी नियुक्ति पर कोई प्रश्न नहीं उठा सकता है. उन्होंने इस दौरान कहा कि यूपी पुलिस का जवान बनना या उसका हिस्सा बनना प्रदेश के युवाओं के लिए गौरव की बात होती है.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This