UP Police Bharti 2023: सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती के संबंध में की बड़ी घोषणा, 20 प्रतिशत…

Must Read

UP Police Bharti 2023: सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती के संबंध में एक अहम सूचना जारी की है. मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी में पुलिस भर्ती (UPPBPB UP Police Constable SI Bharti 2023) में 20 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी अनिवार्य किया गया है. मालूम हो कि राज्य में जल्द ही यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 52,699 पदों पर भर्ती शुरू होने वाली है. उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जुलाई में इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करेगा. अधिसूचना जारी होने के बाद कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके साथ ही, उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि और सेलेक्शन प्रक्रिया सहित अन्य जानकारी मिल जाएगी.

वहीं, आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को निर्धारित समय सीमा के अंदर आवेदन करना होगा. इसके साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना होगा. कैंडिडेट्स को एक और सलाह दी जाती है कि, उन्हें एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू होने के बाद बेहद सावधानी से फॉर्म को भरना होगा, क्योंकि आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

मालूम हो कि पिछले वर्ष 7 जनवरी 2022 को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती निकलने की सूचना जारी की गई थी. इसके बाद से ही उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन की राह देख रहे थे. ऐसे में अब सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि कांस्टेबल पदों के लिए सूचना जुलाई में जारी कर दी जाएगी. सरकार के इस फैसले के बाद अब लाखों युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे.

Latest News

India-Iran Chabahar Port Deal: ईरान के चाबहार पोर्ट डील पर बौखलाया अमेरिका, भारत को दी धमकी!

India-Iran Chabahar Port Deal: भारत और ईरान के बीच सोमवार को चाबहार बंदरगाह को लेकर डील फाइनल हो गई...

More Articles Like This