UP Police Bharti 2023: भर्ती प्रक्रिया पर आया सीएम योगी का आदेश, जानें क्या दिए गए नए निर्देश

Must Read

UP Police Bharti 2023: प्रदेश में पुलिस विभाग में अभी तक की सबसे बड़ी भर्ती होने जा रही है. कुल 52,699 पदों पर भर्ती के लिए जानकारी हाल ही में सामने आई थी. मिली जानकारी के अनुसार जुलाई में इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इस पुलिस भर्ती को पार्दर्शी कैसे बनाया जाए इसको लेकर सीएम योगी ने बैठक की. सीएम योगी ने भर्ती को लेकर विभाग को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती (UPPBPB UP Police Constable SI Bharti 2023) में 20 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी को अनिवार्य किया गया है. सीएम ने कहा कि महिलाएं भी आगे आएं और हर क्षेत्र में उनका योगदान हो इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है.

यह भी पढ़ें- Opposition Meeting: बिहार में ठगों की आई बरात, युवराज बने हैं ‘सहबाला’: अश्विनी चौबे

कब जारी होगा नोटिफिकेशन

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जुलाई माह में नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है. बता दें इस पूरी प्रक्रिया को तय समय में पूरा करने का लक्ष्य है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद निर्धारित समय के भीतर आवोदन लिया जाएगा. वहीं इसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, आवेदन के लिए शुल्क जमा करना होगा और तय अर्हता को पूरा करना होगा. इसके बाद तय प्रक्रिया के तहत ही चयन होगा.

25 लाख से ज्यादा आवेदन की उम्मीद

उल्लेखनीय है कि जैसे ही सिपाही भर्ती की जानकारी सामने आई है. वैसे ही इसकी तैयारी करने वालों में खुशी की लहर है. माना जा रहा है कि निधार्ति पद के लिए करीब 25 लाख उम्मीदवारों के आवेदन आ सकते हैं. विभाग इसको देखते हुए तैयारी कर रहा है. अगर आवेदन ज्यादा मात्रा में आते हैं तो परीक्षा को कई चरणों में कराने की उम्मीद है. पिछली हुई परीक्षाओं के आधार पर देखें तो प्रदेश के सभी जिलों में इसके सेंटर बनाएं जाते रहें है.

Latest News

इस दिन खुलेगा Beacon Trusteeship का आईपीओ, प्राइस बैंड तय

Beacon Trusteeship IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए जल्‍द ही अच्‍छा मौका मिलने वाला है. 28 मई...

More Articles Like This