Odisha News: SDM साहब के घर पड़ी रेड, तब पड़ोसी के छत पर होने लगी नोटों की बारिश

Must Read

ओडिशाः ओडिशा में विजिलेंस की टीम ने एक सरकारी अधिकारी के आवासों पर छापेमारी की. इस दौरान तीन करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस की सतर्कता शाखा (Vigilance Wing) ने ओडिशा प्रशासनिक सेवा (ओएएस) के अधिकारी प्रशांत कुमार राउत के भुवनेश्वर, नबरंगपुर और अन्य स्थानों पर स्थित आवासों पर छापेमारी की. राउत नबरंगपुर जिले में अतिरिक्त उप जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं.

गड्ड से भरे कार्टून पड़ोसी के छत पर फेंका
अधिकारियों ने बताया कि भुवनेश्वर में कानन विहार स्थित राउत के मकान पर सतर्कता शाखा की टीम पहुंची तो उनकी पत्नी ने नकदी से भरे छह कार्टून पड़ोसी के छत पर फेंक दिए और उसे छिपाने का अनुरोध किया. बाद में सतर्कता की टीम ने पड़ोसी के घर से ये कार्टून बरामद किए और कई मशीनों की सहायता से उसमें रखी नकदी की गिनती की गई. नबरंगपुर स्थित राउत के आवास से भी 89.5 लाख रुपये नकद और सोने के गहने बरामद किए गए.

अधिकारियों के अनुसार, यह राज्य में किसी सरकारी अधिकारी के पास से नकदी की दूसरी सबसे बड़ी बरामदगी है. इससे पहले, अप्रैल 2022 में गंजम जिले में लघु सिंचाई प्रभाग में सहायक अभियंता के पद पर तैनात कार्तिकेश्वर राउल के ठिकानों पर छापेमारी में 3.41 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे.

रिश्वत लेने के आरोप में हुई थी गिरफ्तारी
अधिकारियों ने बताया कि प्रशांत राउत के खिलाफ कार्रवाई जारी है. छापेमारी की कार्रवाई में विभाग की करीब नौ टीमें लगी हुई हैं. रिपोर्ट के अनुसार, राउत को 2018 में एक पंचायत कार्यकारी अधिकारी से कथित तौर पर एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उस दौरान वह सुंदरगढ़ जिले में बीडीओ के रूप में कार्यरत थे.

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This