Uttarakhand Weather: प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, रिवर राफ्टिंग पर रोक जारी

Must Read

 Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आज भी बारिश से राहत नहीं मिली. नदी, नाले भी उफान पर है. लगातार हो रही बारिश के वजह से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, लैडस्‍लाइड के कारण प्रदेश की कई सड़के बाधित हो गई है. मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

आईएमडी का येलो अलर्ट जारी
उत्तराखंड में देहरादून के साथ-साथ हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, रानीखेत, उत्तरकाशी से भटवारी तक हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल रहा है. आईएमडी के पुर्वानुमान के मुताबिक, 15 सितंबर से लेकर 17 सितंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, 18 सितंबर को कुछ जिलों में बारिश से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों में गर्जन और तेज बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई जा रही हैं.

रिवर राफ्टिंग पर लगी रोक
गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से रिवर राफ्टिंग पर रोक अभी भी जारी है. पर्यटन विभाग, गंगा नदी, रिवर राफ्टिंग रोटेशन समिति, सिंचाई विभाग और आईटीबीपी के अधिकारियों ने मरीन ड्राइव से लेकर तपोवन नीम बीच तक नदी का निरीक्षण किया और राफ्टिंग को फिलहाल स्थगित रखने का फैसला किया है. बता दें कि यहां एक सितंबर से राफ्टिंग शुरू होनी थी, लेकिन एडवेंचर लवर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. बारिश के चलते गंगा का जलस्तर अधिक होने और पानी मटमैला होने के कारण राफ्टिंग शुरू नहीं हो सकती है. 

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम 
स्काईमेट मौसम के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, केरल, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है. सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, कोंकण और गोवा, तेलंगाना, ओडिशा और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. 

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This