Weather Update: दिल्ली से बिहार तक मुसलाधार बारिश की संभावना, उत्तराखंड, हिमाचल के लिए रेड अलर्ट जारी

Must Read

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में बारिश की मार है तो वहीं, कुछ हिस्सों में बारिश कम होने से सूखे जैसी स्थिति हो गई है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. आईएमडी के अलर्ट के अनुसार बिहार में मूसलाधार बारिश की संभावना है. वहीं, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा में भी झमामझम बारिश की संभावना है. उधर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार
मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी ताजा पूर्वानुमान के अनुसार देश के अलग-अलग हिस्सों में 31 जुलाई से आगामी 5 दिनों तक बारिश की संभावना है. आईएमडी का कहना है, वेस्ट यूपी में 31 जुलाई से 4 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में 2 अगस्त तक बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

पहाड़ों का राज्य कहे जाने वाले उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना है. राज्य में 1 से 4 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंढीगढ़ में 2 और 3 अगस्त को भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. दिल्ली में भी अभी बदरा ऐसे ही बरसेंगे. आगामी दो से तीन दिनों तक राजधानी के लोगों पर मानसून मेहरबान रहेगा.

बिहार के किसानों को राहत की उम्मीद
बिहार में मानसून की बेरुखी से किसान परेशान हैं. पूरे प्रदेश में सूखा का खरता मंडरा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार, झारखंड और ओडिशा में 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक भारी से अति भारी बारिश की संभवाना है. आईएमडी के इस पूर्वानुमान के बाद किसानों को थोड़ी राहत मिली है. दरअसल, बिहार में बारिश ना होने के कारण खेत मे लगी फसलें बर्बदी के कागार पर हैं.

Also Read:

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This