देश के चार राज्यों में आंधी-तूफान से पांच की मौत, सैकड़ों घायल, PM मोदी ने जताया दुख

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

West Bengal Assam Rain Storm Updates: देश में रविवार रात को अचानक आए आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई है. पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम व मणिपुर में देर रात आंधी और बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हुए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर दुख जताया है. आंधी बारिश के कारण असम के गुवाहाटी एयरपोर्ट पर काफी ज्‍यादा नुकसान हुआ. तेज आंधी के चलते एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा गिर गया. इसके चलते कई उड़ानें प्रभावित हुई. वहीं कुछ उड़ानों को डायवर्ट भी करना पड़ा.

उधर, मिजोरम में चर्च ढह गया है. राजधानी आइजोल में भी कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है. वहीं, मणिपुर के थौबल और खोंगजोम इलाके में कई पेड़ और घर क्षतिग्रस्त हो गए है. पीएम मोदी ने आंधी-बारिश के कारण हुई मौतों को लेकर संवेदना जताई. उन्‍होंने ने सोशल मीडिया एक्‍स पर लिखा- मेरी संवेदनाएं बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में तूफान प्रभावित लोगों के साथ हैं. उन लोगों के प्रति भी मेरी संवेदना हैं, जिन्होंने अपने चहेतों को खोया. मैंने अधिकारियों से बात कर बारिश से प्रभावित लोगों की मदद करने को कहा है.

सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों को दिए राहत के निर्देश

उधर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी रविवार रात को जलपाईगुड़ी और सिलिगुड़ी पहुंचीं. यहां उन्होंने एयरपोर्ट और प्रभावित लोगों से मुलाकात की और अधिकारियों को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्‍होंने कहा, प्रशासन जरूरतमंद लोगों के साथ खड़ा है. जो नुकसान हुआ है, उससे हम वाकिफ हैं. उन्‍होंने आगे कहा, पुलिस और आपदा प्रबंधन के कर्मियों को तैनात किया गया है. प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

यह भी पढ़े: Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट जारी, जानें आपके शहर में क्या हैं कीमत?

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This