Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी हैट, ढूंढ़ लिया तो कहलाएंगे शेरशाह​

Must Read

Optical Illusion Challenge: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरों का क्रेज खूब देखने को मिलता है. पहले लोग ऐसी पहेलियों को अक्सर अखबारों में हल किया करते थे. अब इस डिजिटल के दौर में लोग इन्हें सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के बीच शेयर कर, इसे दिए गए समय में पूरा करने का चैलेंज लगाते हैं. इन चैलेंजेस का हमें एक फायदा भी होता है. हम इसे हल करके अपने दिमाग का कंसंट्रेशन और IQ लेवल भी टेस्ट कर सकते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये तस्वीरें हमारी पर्सनालिटी के भी बारे में बहुत कुछ बताती हैं.

दरअसल, इन तस्वीरों को कुछ इस तरह डिजाइन किया जाता है कि, अक्सर चीजें हमारी आंखों के सामने मौजूद होती हैं, लेकिन हम उन्हें आसानी से ढूंढ नहीं पाते हैं. ये पहेलियां हमारी आंखों के साथ-साथ दिमाग की भी अच्छी-खासी कसरत करवा देती हैं. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी ही तस्वीर लाएं हैं, जिसने लोगों के दिमाग की दही कर दी है. आइए देखते हैं, आखिर ऐसा क्या खोजना है इसमें…

टेबल पर छिपी है हैट
आज की इस तस्वीर में आपको डाइनिंग टेबल नजर आ रहा होगा, जिस पर खाने की ढेर सारी चीजें रखी हुईं हैं. टेबल पर फल, बॉटल और ग्लास रखा हुआ है. अब इन्हीं सारी चीजों के बीच बड़ी ही चालाकी से एक हैट को छिपाया गया है. आपको इसे मात्र 8 सेकेंड में खोजना है. तो चलिए, आपका समय शुरू होता है अब.

ये भी पढ़ें- Entertainment: पापा महेश भट्ट संग लिपलॉक कॉन्ट्रोवर्सी पर Pooja Bhatt ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘वह मोमेंट खूबसूरती से…’

क्या हैट नजर आई?
अगर आप अब तक हैट नहीं खोज पाए, तो अपने दिमाग के घोड़े को और तेज दौड़ाइए. तस्वीर को ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए. आपको छिपी हुई हैट मिल जाएगी.

यहां देखें जवाब
ऑप्टिकल इल्यूजन की इन तस्वीरों को हल करने के लिए ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. हमें उम्मीद है कि आपने दिए गए समय में ही हैट को खोज लिया होगा. अगर आप असफल रहे तो निराश होने की कोई आवश्यक्ता नहीं है. हमने आपकी मदद करने के लिए, नीचे एक तस्वीर के जरिए सही जवाब दिया है.

Latest News

हेमंत सोरेन को SC से नहीं मिली राहत, अब वेकेशन कोर्ट में होगी सुनवाई

रांचीः शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन के जमीन घोटाले मामले पर सुनवाई की. इस मामले में अदालत...

More Articles Like This