Optical Illusion: तस्वीर में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 शब्द, हिम्मत है तो चैलेंज को 20 सेकेंड में करिए पूरा

Must Read

Optical Illusion Challenge: आजकल सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों का क्रेज देखने को मिलता है. पहले लोग ऐसी पहेलियों को अक्सर अकबारों में हल किया करते थे. अब डिजिटल के दौर में यूजर्स इन तस्वीरों को अपने दोस्तों में शेयर कर, इसे दिए गए समय में पूरा करने का चैलेज लगाते हैं. इन चैलेंजेस का एक फायदा भी होता है. हम इन्हें हल करके अपने दिमाग का कंसंट्रेशन और IQ लेवल भी टेस्ट कर सकते हैं. इन तस्वीरों को कुछ ऐसे डिजाइन किया जाता है कि, अक्सर चीजें हमारे सामने रहती हैं, लेकिन नजर नहीं आती. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी ही तस्वीर लाए हैं जिसे बहुत कम लोगों ने ही हल कर पाया है.

तस्वीर में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 शब्द
ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में किसी ऑब्जेक्ट को नहीं खोजना है, बल्कि आपको अंग्रेजी के 6 शब्द ढूंढ निकालने हैं. फोटो में आपको कुछ बच्चे दिख रहे होंगे, जो स्कूल खत्म होने के बाद घर की तरफ जा रहे हैं. इन बच्चों ने बारिश की वजह से अपने हाथ में छाता भी लिया हुआ है. आपको इसी के बीच में कहीं 6 शब्द छिपे मिलेंगे. अगर पूरे शब्द खोज लेते हैं तो आप धुरंधरों के धुरंधर कहलाएंगे. ध्यान रहे कि आपके पास केवल 20 सेकेंड है. तो चलिए, आपका समय शुरू होता है अब.

यहां है सही जवाब
आपको बता दें कि ऐसी तस्वीरें हमारी आंखों के साथ-साथ दिमाग की भी अच्छी-खासी कसरत करवा देती हैं. हमें उम्मीद है कि आपने अंग्रजी के 6 शब्द खोज लिया होगा. अगर आप असफल हो गए तो उन अक्षरों को ढूंढने के लिए आप अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाएं. तस्वीर में एक-एक शब्दों को बड़ी ही चालाकि से छिपाया गया है. अगर आप ध्यान से देखेंगे तो वो आपको सामने ही नजर आएंगे.

अगर आपको इसका जवाब अभी तक नहीं मिला है तो घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. हम नीचे एक तस्वीर के जरिए आपको सही जवाब देंगे, लेकिन रिजल्ट की ओर बढ़ने से पहले हम आपको एक छोटा सा हिंट देकर आपकी मदद कर सकते हैं. इस तस्वीर में आपको SHOWERS, DAMP, STORM, PUDDLE, और WET शब्दों को खोजना है.

ये भी पढ़ें- Bollywood News: विजय देवरकोंडा रिवील करने वाले हैं अपनी ‘मिस्ट्री वुमन’ का नाम, इस पोस्ट से फैंस हुए हैरान

Latest News

10 मई को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, यात्रा के दौरान इन जगहों पर भी करें भ्रमण

Kedarnath Dham: हिंदू धर्म नें चार धाम यात्रा का अपना अलग महत्व है. चार धाम यात्रा पर जाना अपने...

More Articles Like This