MP में विधानसभा के साथ लोकसभा की तैयारी में जुटी बीजेपी, इन सासंदों और विधायकों का कट सकता है टिकट

Must Read

BJP Plan For Lok Sabha Chunav: चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है, वहीं दूसरी तरफ सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है. बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 का पिछला प्रदर्शन दोहराने की रणनीति बना रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रदेश के कई सासंदों का टिकट काट सकती है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी पार्टी के रणनीतिकार लगातार मंथन कर रहे हैं. साथ ही जीत और हार का लगातार सर्वे और सर्वेक्षण चल रहा है. पार्टी सूत्रों के अनुसार फिलहाल सभी सांसदों को अपने अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोरशोर से अपनी अहम भूमिका निभाने का निर्देश दिया गया है.

12 सासंदों का कट सकता है टिकट
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी की कोशिश है कि नए और युवा चेहरों को मैदान में उतारा जाए. बताया जा रहा है कि लगभग 12 सांसदों का टिकट कट सकता है. बता दें कि इनमें से 1 या 2 सांसदों को आगामी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है.

60 विधायकों का भी कट सकता है टिकट
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी 127 विधायकों में से लगभग 60 विधायकों का टिकट काट सकती है. बीजेपी सूत्रों का मानना है “सरकार और विधायक विरोधी रुझान की काट के लिए अलोकप्रिय विधायकों की टिकट काटा जा सकता है. हालांकि, सिंधिया के साथ बीजेपी में आए अधिकतर विधायकों को टिकट दिया जा सकता है. ये बीजेपी का गुजरात फॉर्मूला है. जीतने की क्षमता के आधार पर ही दिया जाएगा टिकट.”

ये भी पढ़ेंः ना दल है, ना छवि है कैसे बन जाएंगे I.N.D.I.A. के संयोजक? प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

Latest News

Uttarkashi: आंधी-तूफान बनी काल, बाइक सवार दो युवकों की चली गई जान

Uttarkashi: मौत कहा और कब दस्तक दे, दें, कुछ कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही हुआ बाइक सवार...

More Articles Like This