रक्षा बंधन से पहले केंद्र सरकार का बड़ा उपहार, 200 रुपये सस्ता हुआ LPG, जानिए किसे मिलेगा फायदा

Must Read

LPG Price Reduce: रक्षाबंधन के त्यौहार से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने देश की गरीब अबादी को बड़ी राहत दी है. आज कैबिनेट की हुई बैठक में कई गैस सिलेंडर के दामों को लेकर फैसला लिया गया. केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी देने को मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि अब सिलेंडर 200 रुपए सस्ता मिलेगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सब्सिडी उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस लेने वालों को दी जानी है. प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक की गई, जिसमे ये फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि कैबिनेट द्वारा उज्ज्वला स्कीम के अंतर्गत ₹200 प्रति सिलेंडर अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दी गई है, माना जा रहा है कि इससे सरकार के ऊपर करीब 7500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा.

आपको बता दें कि देश में मार्च से एलपीजी की कीमतों में इजाफा देखने को नहीं मिला है. इस बीच कॉर्मशियल एलपीजी गैस के दामों में कई बार उतार चढ़ाव देखने को मिली थी. दिल्ली में एलपीजी की कीमत 1053 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये, चेन्नई में 1068.50 रुपये और कोलकाता में 1079 रुपये है. इस बीच सरकार का ये फैसला उस समय आया है जब देश के कुछ राज्यों में विधान सभा चुनाव होने को है. इस साल के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This